National

नौकरीपेशा नवजवानो के लिए एक और बुरी खबर: माइक्रोसॉफ्ट और गूगल के बाद अब गूगल की पेरेंट्स कम्पनी अल्फाबेट इंक करेगी 12 हजार कर्मचारियों की छटनी

शाहीन बनारसी

डेस्क: आर्थिक अनिश्चितता के साथ-साथ टेक्नालॉजिकल प्रॉमिस के उस दौर में आई है, जब Google और Microsoft सॉफ्टवेयर के नए क्षेत्र में निवेश कर रहे हैं। इसी दरमियान गूगल की पेरेंट कंपनी अल्फाबेट इंक 12,000 कर्मचारियों को नौकरियों से निकाल रही है। इसको जनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के रूप में जाना जाता है।

अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई ने एक नोट में कहा, “मैं अपने मिशन की ताकत, हमारे उत्पादों और सेवाओं के मूल्य और एआई में हमारे शुरुआती निवेश की बदौलत सामने आने वाले बड़े अवसर को लेकर आश्वस्त हूं।” इसके मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स के साथ साझा किए गए एक स्टाफ मेमो में यह बात कही है कि यह कटौती टेक्नालॉजी के क्षेत्र में एक और खलबली पैदा करने वाली है। उसके प्रतिद्वंद्वी माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प ने पहले ही कहा है कि यह 10,000 कर्मचारियों की छंटनी करेगी।

नौकरियों में कटौती से कंपनी की सारी टीमें प्रभावित होंगी, इनमें रिक्रूटिंग और कॉर्पोरेट कामकाज के साथ-साथ इंजीनियरिंग व उत्पाद से जुड़ी टीमें भी शामिल हैं। गूगल ने कहा है कि, यह छंटनी दुनिया भर में ह रही है और इससे अमेरिकी कर्मचारी तुरंत प्रभावित होंगे।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

18 mins ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

28 mins ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

2 hours ago