Varanasi

निजी अस्पताल के चिकित्सक की मुस्तैदी और चंदौली कोतवाली इस्पेक्टर राजीव सिंह की अनुभवी पारखी नज़र ने किया लुटेरे गैंग का खुलासा, अवैध असलहो के साथ एक गिरफ्तार अन्य की तलाश जारी

ए0 जावेद

चंदौली: एक निजी चिकित्सालय के चिकित्सक की सतर्कता और चंदौली कोतवाली इस्पेक्टर राजीव सिंह की अनुभवी पारखी नज़र ने एक अभियुक्त को अवैध असलहो सहित गिरफ्तार कर गैरजनपद से आये एक लुटेरे गैंग का सफल खुलासा किया है। पुलिस इस गैंग के अन्य सदस्यों की तलाश में लगी हुई है। गिरफ्तार अभियुक्त गाजीपुर जनपद के सुहवल थाना क्षेत्र का निवासी फेकू का बेटा मनोज यादव है। पुलिस ने उसके पास से लूट के लिए संग लाया गया एक अदद कट्टा और दो जिंदा कारतूस सहित एक मोबाइल बरामद किया है।

मिली जानकारी के अनुसार कुछ युवक एक घायल युवक को लेकर निजी चिकित्सालय जाते है और बताते है कि इसको एक्सीडेंट में चोट आई है। चिकित्सक घायल युवक की चोट को देख कर अनुमान लगा लेते है कि यह युवक किसी एक्सीडेंट में घायल नही हुआ है बल्कि उसकी चोट गन शॉट जैसी बता रही है। घायल युवक को लाये युवको के लाख मना करने के बाद भी चिकित्सक ने अपने कर्तव्यों का पालन करते हुवे इसकी जानकारी पुलिस को प्रदान कर दिया। सूचना पर थाना प्रभारी निरीक्षक राजीव कुमार सिंह तत्काल अस्पताल पहुच कर जाँच की गयी व पूछताछ की गयी तो घायल व्यक्ति ने अपना नाम मोनु गुप्ता पुत्र ओमप्रकाश गुप्ता ग्राम सुहवल थाना सुहवल जनपद गाजीपुर उम्र करीब 24 वर्ष बताया, चोट का कारण वह पुलिस को रोड एक्सीडेंट ही बता रहा था। पुलिस ने पहले उसको समुचित इलाज हेतु जिला अस्पताल भेजा जहा से उसको ट्रामा सेन्टर इलाज हेतु भेज दिया गया।

मामले में अनुभवी इस्पेक्टर राजीव सिंह ने जाँच शुरू किया और फुटेज आदि के आधार पर पुलिस को आश्वस्त हो गया कि इस घायल युवक को लाने वाले कई युवक अन्य भी साथ में थे। अब शक ये था कि आखिर वह सब भागे क्यों? इसी क्रम में पुलिस खोजबीन कर रही थी कि घायल युवक का एक साथी शायद अपने साथी की हालचाल जानने के लिए जिला अस्पताल के बाहर 21/01/2023 को रात करीब 20:30 बजे आया था। पुलिस ने उसको हिरासत में लेकर तलाशी लिया तो उसके पास से अवैध असलहा मिला। गिरफ्तार अभियुक्त ने अपना नाम मनोज यादव बताया। पुलिस ने उसको मु0अ0सं0 20/2023 धारा 3/25 आर्म्स एक्ट पंजीकृत कर आज अदालत में पेश किया जहा से उसे न्यायिक अभिरक्षा में अदालत ने जेल भेज दिया।

पुलिस ने जब गिरफ्तार अभियुक्त मनोज यादव से पूछताछ किया तो जो उसने बताया वह होश उड़ा देने वाला था। उसने बताया गया कि हम लोगो का एक संगठीत गिरोह है। जिसमे मेरे अलावा घायल मोनू गुप्ता पुत्र ओमप्रकाश गुप्ता ग्राम सुहवल थाना सुहवल जनपद गाजीपुर, बलवन्त यादव पुत्र महेश यादव ग्राम नसीरपुर थाना रेवतीपुर जनपद गाजीपुर, शाहिद अंसारी पुत्र साजिद अंसारी कस्बा जमनिया थाना जमनिया गाजीपुर, छोटु पुत्र अज्ञात कस्बा जमनिया थाना जमनिया गाजीपुर, रोहित चौहान पुत्र अछयवर चौहान ग्राम छोटकीवारी भरौना चौराहा थाना कोतवाली शहर मिर्जापुर, सिप्पी मुसलमान पुत्र गुड्डन मुसलमान निवासी कस्बा जमनिया थाना जमनिया गाजीपुर है। हम लोग पिकअप वाहन से गाजीपुर से असलहो से लैस होकर जनपद चन्दौली लुट करने के इरादे से आय़े थे।

अभियुक्त ने बताया कि हम लोगो के गैंग के सदस्य रोहित चौहान ने बताया कि थाना अलीनगर क्षेत्र के गोदना के पास अग्रवाल ट्रेडर्स का सरिया का गोदाम है। मैं उसमे पुर्व मे काम कर चूका हुँ गोदाम के मालिक हर रोज शाम को विक्री का कैश करीब 4 से 5 लाख रुपया लेकर जाते है। इन्ही के साथ घटना करना है। हम लोग गाजीपुर से शाम को करीब 05:00 बजे ही आ गये। द्वारिका ढ़ाबा के पास एक गुमटी के दुकान से नमकीन लिये ठेके के दुकान से शराब खरीदकर वाहन मे पीये। करीब 6:30 बजे अंधेरा हो गया तो हम लोग गोदाम पर पहुचे।

पुलिस को उसने बताया कि गोदाम से बाहर पिकअप खड़ा करके नकाब बांधकर गोदाम मे घुसे तभी अंदर से किसी चौकीदार की आवाज आयी कि सीसीटीवी कैमरा देखकर हम लोग अपना इरादा बदल दिये और बाहर चले आये। गोदाम से करीब 100 मीटर आगे वाराणसी की तरफ जाने वाली हाइवे के किनारे शराब के नशे मे मोनु गुप्ता व सीप्पी मुसलमान के वीच विवाद हो गया। इतने मे यह दोनो गुत्थम गुत्था करने लगे, सिप्पी मुसलमान द्वारा लिये गये असलहे से नजदीक से गोली चल गयी, जो मोनु गुप्ता के बाये टांग मे लग गयी। हम लोग उसे पुलिस केस के डर से चोरी छिपे प्राइवेट हास्पिटल सुर्या चन्दौली मे दुर्घटना बताकर इलाज हेतु ले गये किन्तु जब डाक्टर द्वारा पुलिस को फोन किया, तो हम लोग वहाँ से भाग लिये। गिरफ्तार करने वाली टीम में इस्पेक्टर राजीव कुमार सिंह, उ0नि0 राजकुमार पाण्डेय, हे0का0 रुपनारायण सिंह व का0 चन्द्रशेखर यादव शामिल थे।

pnn24.in

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

20 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

21 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

21 hours ago