UP

गोरखपुर: गोला बाज़ार में लगी भीषण आग, काफी मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू

रेहान अहमद

डेस्क: आज सुबह गोरखपुर के गोला कस्बे में स्थित गुप्ता कॉम्प्लेक्स में भीषण आग लग गई। सुबह करीब छह बजे दुकानों से धुंआ उठता देख लोगो ने आग को बुझाने का प्रयास किया। आग ने धीरे धीरे कर के विकराल रूप धारण कर लिया। जैसे ही लोगों को सूचना मिली भारी भीड़ जमा हो गई। आग बुझाने के साथ लोगों ने प्रशासन को सूचना दी। आग लगने का कारण बिजली का शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। घटना की सुचना मिलने पर मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची काफी मशक्कत के छह घंटे बाद आग पर काबू पाया गया। इस भीषण आग से करोड़ों का नुकसान होना बताया जा रहा है। मौके पर एडीएम प्रशासन पीडी गुप्ता, एसपी साउथ अरुण कुमार सिंह, एसडीएम रोहित मौर्य ने पहुंच कर हालात का जायजा लिया।

घटना के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार कस्बे में गुलाब गुप्ता का बड़ा कॉम्प्लेक्स स्थित है। इसमें कस्बे के ही करीब आधा दर्जन से अधिक लोगों की थोक एवं फुटकर की दुकानें स्थित हैं। कांप्लेक्स के तीसरे तल पर स्वयंवर मैरिज हाल स्थित है। सुबह करीब छह बजे कांप्लेक्स में स्थित दुकानों से धुआं उठ रहा था। लोगों ने देखा तत्काल मौके पर पहुंच कर आग बुझाने का प्रयास शुरू कर दिया। थोड़ी ही देर में आग ने इतना विकराल रूप धारण कर लिया कि हालात पर काबू पाना काफी मुश्किल हो रहा था। मौके पर फायर ब्रिगेड की 2 गाड़ियां पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास तेज कर दिया गया। कुछ देर में फायर ब्रिगड की 4 गाड़ियां और पहुंची तब जाकर 6 घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका।

बताया जा रहा है कि कस्बे के दीपचंद मद्धेशिया की कॉस्मेटिक एवं जनरल स्टोर की करीब एक दर्जन से अधिक दुकानें थी जो पूरी तरह जल कर खाक हो गई। उपेंद्र जायसवाल की चाय पत्ती की दुकान, संतोष तिवारी कपड़े की, पिंटू मद्धेशिया रेडीमेड कपड़े के थोक एवं फुटकर विक्रेता। वही कांप्लेक्स के तीसरे तल पर अभय गुप्ता का स्वयंवर मैरिज हाल स्थित था जो पूरी तरह जलकर खाक हो गया है। अनुमान लगाया जा रहा है कि करीब करोड़ से अधिक का सामान जलकर राख हो गया है।

Banarasi

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

5 hours ago

बहुचर्चित आनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में फिल्म अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार

आदिल अहमद डेस्क: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित ऑनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने…

5 hours ago

आरक्षण मुद्दे पर बोले अमित शाह ‘भाजपा की आरक्षण खत्म करने की कोई मंशा नही है’

आफताब फारुकी डेस्क: कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा भाजपा नेताओं के बयानों को आधार…

5 hours ago

भाजपा की तुलना तालिबान से करने पर बसपा के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर दर्ज हुई ऍफ़आईआर

शफी उस्मानी डेस्क: बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर उत्तर प्रदेश के…

6 hours ago