UP

डीएम ने किया निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का औचक निरीक्षण, जानी प्रगति

फारुख हुसैन

लखीमपुर(खीरी): सोमवार शाम डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का औचक निरीक्षण किया, संबंधित को जरूरी निर्देश दिए। डीएम ने जिला मुख्यालय पर जिला पुरुष चिकित्सालय (पुराना परिसर) में निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का स्थलीय निरीक्षण कर ब्लॉकवार प्रगति जानी। निर्माण कार्य की प्रगति धीमी होने पर कार्यदायी संस्था को फटकार लगाई। निरीक्षण के दौरान आवश्यकता के सापेक्ष मैन पावर कम होने पर नाराजगी जताते हुए कारण जाना, निर्देश दिए कि मैनपावर बढ़ाकर समय सीमा के भीतर निर्माण कार्य को पूर्ण किया जाए। अन्यथा वर्किंग एजेंसी का उत्तरदायित्व निर्धारित करते हुए कार्यवाही करेंगे। इसका उच्च स्तर से भी गहन अनुश्रवण एवं पर्यवेक्षण किया जा रहा है।

इसके उपरांत डीएम सीधे जिला महिला अस्पताल में उस परिसर का निरीक्षण किया, जहां मेडिकल कॉलेज का भवन निर्माण होना प्रस्तावित है। डीएम ने स्थान उपलब्ध होने पर भी खुदाई ना शुरू होने पर नाराजगी जाहिर की। फटकार लगाते हुए समयबद्ध रूप से काम पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यह शासन की शीर्ष प्राथमिकताओं में है, इसमें किसी प्रकार की हीला हवाली बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

डीएम ने कहा कि प्रोजेक्ट मैनेजर साइट पर रहें। यदि कहीं कोई समस्या आ रही हो तो उन्हें तत्काल जानकारी दें। परियोजना की साप्ताहिक प्रगति से भी अवगत कराया जाए।अनावश्यक लेट लतीफी पर जवाबदेही तय कर कार्रवाई की जाएगी। यह व्यापक जनहित की परियोजना हैं, इसमें देरी स्वीकार्य नहीं है। इसे मिशन मोड में लिया जाए। निर्माण कार्य की गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखा जाए।

pnn24.in

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

20 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

21 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

22 hours ago