Kanpur

कानपुर: बड़ी धूमधाम से मनाया गया हजरत अली का जन्म दिवस “अली डे”

इब्ने हसन जैदी

कानपुर: हजरत अली के जन्म दिवस के अवसर पर शहर भर में तमाम कार्यक्रम आज आयजित हुवे और अभी भी हो रहे हैं। उन्ही  कार्यक्रमों में खेड़ापति मंदिर के पास एक विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। इस भंडारे के बाद हैदरी जुलूस उठा जो नारे हैदरी या अली की सदा को बुलंद करता हुआ नवाबगंज करबला पहुंचा। नवाबगंज बड़ी कर्बला में भी भंडारे का आयोजन किया गया था।

इस भंडारे में सम्मिलित होने के लिए शिया सेंट्रल वक़्फ़ बोर्ड के चेयरमैन अली जैदी भी पहुंचे। उन्होंने कर्बला में सुंदरीकरण का शिलान्यास किया। वही मीडिया से बात करते हुए चेयरमैन अली जैदी ने कहा कि हजरत अली के जन्मदिन दिवस के अवसर पर कर्बला को और अच्छा बनाने के लिए यहां के मैनेजर काशिफ काशिफ ने जो कदम उठाया है, उसकी सराहना की जानी चाहिए। यह बड़ी कर्बला सभी धर्मों की आस्था का स्थान है।

साथ ही उन्होंने कहा कि वक्फ बोर्ड शिया वक़्फ़ बोर्ड की बड़ी जमीनों को चिन्हित कर रहा है। ताकि वहां पर स्कूल और अस्पताल बनाने का काम किया जा सके। मुख्य रूप से इन प्रोग्रामों में काशिफ नकवी, इब्ने हसन जैदी, वकार ज़ैदी, नवाब मुमताज़ हुसैन रिजवी, फरहत हुसैन, मसरूर हुसैन, इसरार हुसैन जैदी, राशिद अली ज़ैदी, आमोद त्रिपाठी पार्षद, डॉक्टर इमरान, हैदर नकवी, मौलाना हामिद हुसैन ज़ैदी, सुहेल अहमद, चिंटू, मुंतजीर, ऐमन रिज़वी,  आमिर रिजवी, हसनैन असगर, अर्शी जैदी, नवाब हुसैन, मोहम्मद हसन जैदी, ज़फरुल रिज़वी, बशीर खान आदि लोग सम्मिलित हुए।

pnn24.in

Recent Posts

रफाह हमले को देखते हुवे अमेरिका ने रोका इसराइल को जाने वाली बमो की खेप

आफताब फारुकी डेस्क: अमेरिका का कहना है कि रफ़ाह हमले को देखते हुए उसने इसराइल…

11 mins ago

कर्णाटक पुलिस ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय को समन भेज कहा ‘7 दिन के अन्दर हो पेश’

आदिल अहमद डेस्क: कर्नाटक पुलिस ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी के…

48 mins ago

फ़ार्मास्युटिकल कंपनी एस्ट्राज़ेनेका ने बाज़ार से अपनी कोरोना वैक्सीन वापस लेने की का किया फैसला, बताया ‘फैसला व्यावसायिक है’

शफी उस्मानी डेस्क: फ़ार्मास्युटिकल कंपनी एस्ट्राज़ेनेका ने कहा है कि वो दुनिया भर की बाज़ारों…

1 hour ago