Special

दूल्हा-दुल्हन के परिवार और रिश्तेदारों की 17 लाशों के बीच 7 जन्मों के बंधन में बंधे दोनों, क्या रुकेगा कभी दोनों के आंसुओं का समुंदर

तारिक आज़मी (इनपुट: अनिल कुमार)

पिछले दिनों झारखंड की राजधानी रांची से 250 किलोमीटर दूर धनबाद में एक भयानक घटना हुई है। शादी समारोह की तैयारी के दौरान इमारत में भीषण आग लग गई। इस आग में 17 लोगों की मौत हो गई है। एक तरफ जहा परिवार के 17 लोगों की मौत हुई, दूसरी तरफ वर-वधु ने सात फेरे लिए। वधु वर अपने अपने परिजनों के सम्बन्ध में कुशलता पूछते रहे, मगर किसी ने मौत की खबर नही दिया, सबने इलाज चलना बताया।

झारखंड के धनबाद में आशीर्वाद अपार्टमेंट में मंगलवार शाम करीब 6:30 बजे भीषण आग लग गई। इस आग में 15 लोगों की मौत हो गई है। आशीर्वाद अपार्टमेंट में रहने वाले सुबोध लाल की बेटी की शादी थी। इस शादी समारोह के मौके पर उनके घर काफी मेहमान आए थे। अचानक अपार्टमेंट में आग लग गई। इस आग में 100 से ज्यादा लोग फंस गए थे। इनमें से ज्यादातर शादियों में आए थे। आग की सूचना मिलते ही दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे और तुरंत बचाव कार्य शुरू किया। फायर ब्रिगेड ने कई लोगों को निकालने में कामयाबी हासिल की। इसमें पति भी शामिल था। हालांकि, 17 लोगों की मौत हो गई।

शादी समारोह के दौरान हुई आग की दुर्घटना से पत्नी तनाव में थी। बचे लोग दुल्हन को मैरिज हॉल ले गए। एक तरफ जहां बड़ा हादसा हो गया वहीं दूसरी तरफ शादी की रस्में हो गईं। शादी की रस्म शुरू करने से पहले दुल्हन लगातार घरवालों से हालचाल पूछ रही थी। हालांकि पत्नी को बताया गया कि आपके रिश्तेदार घायल हैं और उनका इलाज मरीज के तौर पर किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार एक धार्मिक समारोह के दौरान दीपक जलाने के दौरान चिंगारी निकली और भीषण आग लग गई। इस आग में दुल्हन के परिवार के 17 सदस्यों की मौत हो गई है। इस आग में दूल्हे की मां, बहन, दादा, बुआ समेत कई रिश्तेदारों की मौत हो चुकी है।

pnn24.in

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

2 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

3 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

3 hours ago