Varanasi

वाराणसी के बाग़ बरियार सिंह में निर्माणाधीन जर्जर भवन गिरने से दबे दो मजदूर, एक की मौत, एक घायल, देखे मौके की तस्वीरे

ए0 जावेद

वाराणसी: वाराणसी के चेतगंज थाना क्षेत्र में एक जर्जर भवन निर्माण के दरमियान भरभरा कर धराशाही हो जाने से दो मजदूर मलवे के नीचे दब गए। घटना की सुचना पर पहुची चेतगंज पुलिस ने जनसहयोग से रेस्क्यू कर दोनों को मलवे के नीचे से बाहर निकाला। दुर्घटना में एक मजदूर की मौत हो गई है और दूसरा घायल है।

घटना के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार चेतगंज थाना क्षेत्र स्थित बाग़ बरियार सिंह में गायत्री देवी का एक जर्जर भवन है। इस भवन के जुज भाग का आपसी बटवारा हो चूका है और एक हिस्से में मरम्मत का कार्य चल रहा था। मरम्मत करने हेतु चौबेपुर निवासी आज़ाद और विजय नाम के मजदूरों को काम पर लगाया गया था। इस मरम्मत कार्य के दरमियान अचानक गायत्री देवी का जर्जर हिस्सा भरभरा कर गिर गया और उसके मलवे के नीचे आज़ाद और विजय दब गए।

घटना की सुचना पर चेतगंज इस्पेक्टर अपने दल बल के साथ मौके पर पहुचे और स्थानीय नागरिको के सहयोग से मलवे में दबे हुवे दोनों मजदूरों को बाहर निकाला गया और उपचार हेतु अस्पताल भेज दिया गया। जहा चिकित्सको ने विजय को मृत घोषित कर दिया। वही आज़ाद का इलाज जारी है। आज़ाद को भी गम्भीर चोट आई है, मगर खतरे से बाहर आज़ाद को बताया जा रहा है।

घटना की सुचना पर एसीपी चेतगंज आईपीएस शिव सिंह ने भी मौके का मुआयना कर अधिनस्थो को आवश्यक दिशानिर्देश प्रदान किये। मृत मजदूर के शव को पुलिस ने कब्ज़े में लेकर मर्चरी में रखवा दिया है और उसके परिजनों से संपर्क करने का प्रयास समाचार लिखे जाने तक किया जा रहा है। पुलिस मामले में जाँच कर रही है। घायल मजदूर का इलाज मंडलीय चिकित्सालय कबीरचौरा में चल रहा है।

pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

6 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

6 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

8 hours ago