UP

खीरी में 125 लाभार्थियों को बांटी उन्नत टूलकिट: विधायक, डीएम ने “वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट” प्रोग्राम के तहत किट बांटीं

फारुख हुसैन

लखीमपुर(खीरी): सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम विभाग उप्र के तत्वावधान में शुक्रवार को कलेक्ट्रेट में “एक जनपद एक उत्पाद” (गुड़ उत्पादन) में दक्षता, कौशल विकास के लिए उद्यमिता विकास प्रशिक्षित लाभार्थियों का टूलकिट वितरण समारोह का भव्य आयोजन हुआ।

शुक्रवार की सुबह 11 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में विधायक सदर योगेश वर्मा, सांसद प्रतिनिधि अरविंद सिंह संजय ने डीएम महेंद्र बहादुर सिंह, सीडीओ अनिल सिंह के साथ ओडीओपी योजना के उद्यमिता विकास प्रशिक्षण प्राप्त 125 लाभार्थियों को ओडीओपी टूलकिट की सौगात दी, टूलकिट पाकर लाभार्थियों के चेहरे खिल उठे।

विधायक सदर योगेश वर्मा ने कहा कि यूपी के प्रत्येक जिले की विशिष्ट शिल्प कलाओं एवं उत्पादों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से “एक जनपद एक उत्पाद” योजना संचालित है, जो प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है। आज पूरी सरकार हुनरमंदो के द्वार पर खड़ी है। सांसद प्रतिनिधि अरविंद सिंह संजय ने कहा कि सरकार की फ्लैगशिप स्कीम “एक जनपद एक उत्पाद” के तहत जनपदो की हस्तकला, हस्तशिल्प एवं विशिष्ट हुनर को सुरक्षित एवं विकसित किया जा रहा है।

डीएम ने ओडीओपी योजना के जरिए उन्नत टूलकिट प्राप्त करने वाले लाभार्थियों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि प्राप्त टूलकिट का सदुपयोग कर लाभार्थी अपनी आजीविका को पंख लगाएं। कार्यक्रम की शुरुआत में उपायुक्त उद्योग संजय सिंह ने कार्यक्रम की आवश्यकता एवं प्रासंगिकता बताइ।

Banarasi

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

8 hours ago

बहुचर्चित आनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में फिल्म अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार

आदिल अहमद डेस्क: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित ऑनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने…

9 hours ago

आरक्षण मुद्दे पर बोले अमित शाह ‘भाजपा की आरक्षण खत्म करने की कोई मंशा नही है’

आफताब फारुकी डेस्क: कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा भाजपा नेताओं के बयानों को आधार…

9 hours ago

भाजपा की तुलना तालिबान से करने पर बसपा के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर दर्ज हुई ऍफ़आईआर

शफी उस्मानी डेस्क: बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर उत्तर प्रदेश के…

9 hours ago