National

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान यौन उत्पीडन की शिकायत करने आई महिलाओं और युवतियों से सम्बन्धित राहुल गाँधी के आरोप पर दिल्ली पुलिस ने नोटिस जारी कर राहुल से माँगा जवाब, बोले राहुल “अडानी-मोदी रिश्ते न खुले, मुझे सदन में बोलने नही देगी सरकार

आदिल अहमद

डेस्क: दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को भारत जोड़ो यात्रा के दौरान महिलाओं के यौन उत्पीड़न से जुड़े उनके बयान पर नोटिस भेजा है। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक़ पुलिस ने सोशल मीडिया पोस्ट पर स्वत: संज्ञान लेते हुए राहुल गांधी को सवाल भेजे हैं और “उन लड़कियों की जानकारी मांगी हैं जो यौन उत्पीड़न की शिकायत लेकर उनके पास आईं”

पुलिस के मुताबिक़ राहुल गांधी ने बयान भारत जोड़ो यात्रा के दौरान श्रीनगर में दिया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि “मैंने सुना है कि लड़कियों का अभी भी रेप हो रहा है।” गुरुवार सुबह राहुल गांधी ने एक बार फिर उद्योगपति गौतम अदानी के साथ उनके संबंधों के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरने की कोशिश की। उन्होंने कहा, “अदानी जी और प्रधानमंत्री के बीच रिश्ता क्या है। जो डिफेंस कॉन्ट्रैक्ट अदानी जी को दिए जा रहे हैं, वो क्यों दिए जा रहे हैं। जो श्रीलंका में, बांग्लादेश में बात हुई है, वो क्यों हुई, किसने की।”

“ऑस्ट्रेलिया में प्रधानमंत्री जी और स्टेट बैंक के चेयरमैन और अदानी जी के साथ जो मीटिंग हुई, वो क्यों हुई, उसमें क्या डिस्कस हुआ। ये वो सवाल हैं, जिनके जवाब प्रधानमंत्री नहीं दे रहे हैं।” संसद में अपनी बात रखने के मुद्दे पर उन्होंने कहा, “आज सुबह मैं पार्लियामेंट गया और मैंने स्पीकर से कहा कि मैं पार्लियामेंट में बोलना चाहता हूं। अपनी बात रखना चाहता हूं। सरकार के चार मंत्रियों ने मुझ पर आरोप लगाया है।”

उन्होंने कहा है कि “सदन में आरोप लगाया है तो मेरा हक़ है कि संसद के भीतर मुझे अपनी बात रखने देने का मौक़ा मिलना चाहिए।” हालांकि उन्होंने ये भी संकेत दिया कि हो सकता है, उन्हें संसद में उन्हें बोलने न दिया जाए। वहीं बीजेपी ने उन पर पलटवार करते हुए कहा कि राहुल गांधी ने लंदन में दिए अपने बयान पर एक बार भी खेद नहीं जताया। बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद ने कहा, “आज उनके मुंह से एक भी शब्द नहीं निकला कि हमने जो भारत के लोकतंत्र के बारे में कहा था उसका मुझे खेद है। आज देश उनके अहंकार से दुखी है।”

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

5 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

5 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

7 hours ago