UP

खीरी में अवैध मदिरा के निर्माण, बिक्री, परिवहन पर अंकुश लगाने के लिए चला प्रवर्तन अभियान

फारुख हुसैन

लखीमपुर(खीरी): आबकारी आयुक्त उप्र के आदेश, डीएम महेंद्र बहादुर सिंह, एसपी गणेश प्रसाद साहा के दिशा निर्देश, डीईओ कुलदीप दिनकर के नेतृत्व में अवैध मदिरा के निर्माण, बिक्री, अवैध अल्कोहल के परिवहन पर अंकुश लगाये जाने हेतु प्रशासन, पुलिस, आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने दैनिक प्रवर्तन अभियान चलाया।

डीईओ ने बताया कि सभी आबकारी निरीक्षकों द्वारा लगातार अपने -अपने क्षेत्रो में कार्य कर रहे है, जिससे किसी प्रकार की अवैध मदिरा की बिक्री न होने पाए। जनपद में दबिश के दौरान जनपद में कुल आठ अभियोगो को पंजीकृत किया। 175 लीटर अवैध शराब बरामद की। इसके साथ ही नगरीय निकाय निर्वाचन के दृष्टिगत क्षेत्रीय आबकारी निरीक्षकों ने फुटकर आबकारी दुकानों के औचक निरीक्षण भी किया।

जनपद खीरी के आबकारी निरीक्षक अवधेश कुमार क्षेत्र 1 सदर ने मय स्टाफ ग्राम सलेमपुर कोन, रसौरा, रंगीला नगर थाना कोतवाली सदर में दबिश दी, दबिश के दौरान नदी किनारे से कच्ची शराब और ड्रमों व प्लास्टिक के थैलियों में लहन बरामद किया। मौके लहन को नष्ट किया। आबकारी निरीक्षक मनोज कुमार यादव क्षेत्र 3 निघासन ने मय स्टाफ ग्राम मझरा पूरब थाना तिकोनिया में दबिश दी। दबिश में खेतो भारी मात्रा में कच्ची शराब और लहन प्लास्टिक की थैलियों में बरामद की। मौके पर ड्रमों सहित लहन को नष्ट किया।

आबकारी निरीक्षक केपी सिंह क्षेत्र 4 पलिया व पलिया पुलिस थाना उपनिरीक्षक विनोद कुमार के साथ संयुक्त रूप से मय स्टाफ ग्राम गुलरा, भगवंत नगर थाना पलिया में दबिश दी। दबिश में संदिग्ध घरों के पास से कच्ची शराब और ड्रमों में बरामद की। एक अभियुक्त को कच्ची शराब के साथ घर से गिरफ्तार किया।

आबकारी निरीक्षक विजय चन्द जायसवाल क्षेत्र-6 मितौली ने मय स्टाफ ग्राम लल्हनपुर, मुड़िया थाना नीमगांव, ग्राम महमदपुर ढाका थाना मितौली में दबिश दी। दबिश में संदिग्ध घरों एवं खेतों से कच्ची शराब प्लास्टिक के पाउचों में और प्लास्टिक की पिपियों में लहन बरामद की। मौके पर लहन को नष्ट किया। आबकारी निरीक्षक अब्दुल अज़ीज़ क्षेत्र 7 धौरहरा ने मय स्टाफ ग्राम मितौला थाना ईसानगर में दबिश दी। दबिश में संदिग्ध स्थान से कच्ची शराब बरामद की।

Banarasi

Recent Posts

एसआईटी ने जारी किया प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस

आफताब फारुकी डेस्क: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ख़िलाफ़ कर्नाटक सरकार की विशेष जांच टीम…

12 hours ago