UP

डीएम-एसपी ने सड़कों पर खड़े होकर हटवाई प्रचार सामग्री, दिए निर्देश

फारुख हुसैन

लखीमपुर(खीरी): जिले में पहले चरण यानी चार मई को नगर निकाय चुनाव कराए जाएंगे। इसकी अधिसूचना रविवार को राज्य निर्वाचन आयोग ने जारी कर दी है। अधिसूचना जारी होते ही लखीमपुर खीरी में प्रशासन हरकत में आ गया है। जनपद खीरी के सभी 12 नगरीय निकाय क्षेत्र (चार नगर पालिका परिषद एवं आठ नगर पंचायत) में राजनीतिक दलों के होर्डिंग पोस्टरों को हटाया गया।

जिलाधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह के निर्देश पर टीमों ने अभियान की शुरुआत कर दी। सभी तहसील क्षेत्रों में एसडीएम व अन्य अधिकारियों के निर्देशन में देर रात तक प्रचार सामग्री को हटाने का सिलसिला चलता रहा। अधीनस्थों को 48 से 72 घंटे के अंदर सभी प्रकार की प्रचार सामग्री को हटाने की जिम्मेदारी दी गई है।

सोमवार की सुबह डीएम महेंद्र बहादुर सिंह व एसपी गणेश प्रसाद साहा ने सीडीओ अनिल कुमार सिंह एडीएम संजय सिंह के साथ भ्रमणसील रहकर नगर पालिका क्षेत्र लखीमपुर के प्रमुख चौराहों मार्गों एवं स्थलों पर स्वयं खड़े होकर राजनीतिक दलों के होल्डिंग पोस्टर्स को हटवाया। डीएम ने मौके पर मौजूद एसडीएम श्रद्धा सिंह, ईओ संजय कुमार को निर्देश दिए कि कहीं भी कोई भी होल्डिंग, बैनर शेष न रहे यह प्रत्येक दशा में सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि नगरीय निकाय की आदर्श आचार संहिता का शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित कराया जाए।

Banarasi

Recent Posts

ड्रामा-ए-इश्क, सेक्स और फिर ब्लैकमेलिंग बनी रेशमा के खौफनाक क़त्ल की वजह, जाने कैसे आया राशिद पुलिस की पकड़ में

तारिक आज़मी डेस्क: बेशक इश्क खुबसूरत होता है। मगर इश्क अगर ड्रामा-ए-इश्क बने तो खतरनाक…

21 hours ago

गर्लफ्रेंड ने शादी से किया इंकार तो BF ने रस्सी से जकड़कर किया रेप… दोनों गालों पर लोहे की गर्म रॉड से लिखा अपना नाम AMAN

फारुख हुसैन लखीमपुर-खीरी: खीरी जनपद से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है,…

21 hours ago