UP

मऊ: साइकिल की दूकान में आग लगने से 400 साइकिल समेत 40 लाख रुपये से अधिक का सामान जलकर राख, चार घंटे की मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू

संजय ठाकुर

डेस्क: कल बीती रात उस वक्त हडकंप मच गया जब उत्तर प्रदेह के मऊ जिले के तिलई स्थित साइकिल की दुकान में आग लग गई। धीरे धीरे आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग की लपटें देख स्थानीय लोग दहशत में आ गए थे। सुचना पर पहुंचे फायर ब्रिगेड कर्मियों ने चार घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग लगने से से 400 साइकिल समेत 40 लाख रुपये से अधिक का सामान जलकर राख हो गया। आग का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।

घटना के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार घोसी कोतवाली के जैनापुर गांव निवासी मुन्ना विश्वकर्मा की तिलई गांव के पास साइकिल की दुकान है। साइकिल की दूकान में उन्होंने गोदाम भी बना रखा है। रविवार देर शाम दुकान बंद कर वह पिछले हिस्से में स्थित आवास में सोने चले गए। आधी रात में अचानक दुकान के ऊपर से गुजरे बिजली के तार आपस में सट गई। इस दौरान शार्ट सर्किट होने से दुकान में आग लग गई। दुकान में रखे टायर और ट्यूब से आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग की लपटें देख लोगों ने शोर मचाया तो दुकानदार मुन्ना विश्वकर्मा बाहर निकला।

आसपास के लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना देने के साथ ही आग पर काबू पाने की कोशिश में जुट गए। सूचना मिलने पर सीओ घोसी उमाशंकर उत्तम, घोसी कोतवाल अनिल चंद्र त्रिपाठी भी पहुंचे। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड कर्मियों ने आग पर पानी डालना शुरू किया। मौके पर भारी भीड़ जुट गई। रात 12 बजे से लगी आग पर अहल-ए-सुबह करीब चार बजे काबू पाया गया। पीड़ित दुकानदार ने बताया कि आगलगी की इस घटना में 400 तैयार साइकिल, 18 ठेला, टायर और ट्यूब का स्टॉक जलकर नष्ट हो गया। नुकसान हुए सामान की कीमत करीब 40 लाख रुपये आंकी गई है।

Banarasi

Recent Posts

ड्रामा-ए-इश्क, सेक्स और फिर ब्लैकमेलिंग बनी रेशमा के खौफनाक क़त्ल की वजह, जाने कैसे आया राशिद पुलिस की पकड़ में

तारिक आज़मी डेस्क: बेशक इश्क खुबसूरत होता है। मगर इश्क अगर ड्रामा-ए-इश्क बने तो खतरनाक…

10 hours ago

गर्लफ्रेंड ने शादी से किया इंकार तो BF ने रस्सी से जकड़कर किया रेप… दोनों गालों पर लोहे की गर्म रॉड से लिखा अपना नाम AMAN

फारुख हुसैन लखीमपुर-खीरी: खीरी जनपद से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है,…

11 hours ago