Politics

पंजाब विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष चरणजीत सिंह अटवाल हुए बीजेपी में शामिल, दिल्ली में ली सदस्यता

आदिल अहमद

डेस्क: पंजाब विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष चरणजीत सिंह अटवाल शिरोमणि अकाली दल का दामन छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गये हैं। वह दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए है। बताते चले कि चरणजीत सिंह के बेटे इंदर इकबाल सिंह अटवाल जालंधर लोकसभा उपचुनाव भाजपा के टिकट पर लड़ चुके हैं।

कुछ समय पहले ही चरणजीत सिंह अटवाल ने शिरोमणि अकाली दल की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। 86 वर्षीय चरणजीत अटवाल 2004-09 तक लोकसभा के डिप्टी स्पीकर और दो बार पंजाब विधानसभा के स्पीकर रह चुके हैं। उन्हें शिअद के संरक्षक और पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल का बहुत करीबी माना जाता है।

2019 में उन्होंने कांग्रेस के संतोख सिंह चौधरी के खिलाफ जालंधर संसदीय सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा था लेकिन 366221 वोट हासिल करने के बावजूद चौधरी से 19491 वोट से हार गए थे।

Banarasi

Recent Posts

हांगकांग और सिंगापूर में बिक्री प्रतिबंधित होने के बाद अब एवरेस्ट और एमडीएच मसालों की गुणवत्ता अमेरिका ने भी जांचने का दिया आदेश

आफताब फारुकी डेस्क: अमेरिका की खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता जांचने वाली एजेंसी FDA (फ़ुड एंड…

2 hours ago

अभी भी सुलग रही मणिपुर में हिंसा की चिंगारी, सीआरपीऍफ़ कैम्प पर हमला, दो जवान शहीद

ईदुल अमीन डेस्क: मणिपुर में जल रही नफरत की अग्नि ठंडी होने का नाम नही…

3 hours ago

जाने क्या है ‘इतेफादा’ का मायने जिसका प्रयोग इसराइल के खिलाफ हो रहे अमेरिका में प्रदर्शन के दरमियान पोस्टरों पर हो रहा है

शाहीन बनारसी डेस्क: अमेरिका के कुछ जानेमाने विश्वविद्यालयों में पिछले कुछ दिनों से ग़ज़ा को…

23 hours ago