Others States

शरद पवार के अध्यक्ष बने रहने का प्रस्ताव एनसीपी की समिति ने किया पास, बोले प्रफुल्ल पटेल- हम शरद पवार से एनसीपी का अध्यक्ष बने रहने का आग्रह करते हैं

आफ़ताब फारुकी

डेस्क: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की बैठक में शरद पवार का उत्तराधिकारी चुनने के लिए गठित की गई समिति ने प्रस्ताव दिया है कि शरद पवार एनसीपी के अध्यक्ष पद पर बने रहें। इस वक़्त एनसीपी की ये अहम बैठक चल रही है। बताते चले कि बीते मंगलवार को शरद पवार ने पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफ़े की घोषणा की थी।

इसके बाद मंच पर ही एनसीपी के बड़े नेताओं सहित कार्यकर्ता शरद पवार से अपना फ़ैसला वापस लेने की भावुक अपील करने लगे जिसके बाद पवार अपने फ़ैसले पर दोबारा विचार करने के लिए राज़ी हुए थे। शरद पवार ने अब तक अपना इस्तीफ़ा वापस लेने की समर्थकों की अपील पर अंतिम फैसला नहीं लिया है।

वही नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने पार्टी की बैठक के बाद मीडिया को बताया है कि शरद पवार का इस्तीफ़ा नामंज़ूर कर दिया गया है। उन्होंने कहा, “शरद पवार जी ने दो मई को अचानक अपने इस्तीफ़े की घोषणा कर दी। उन्होंने आगे की कार्रवाई और नया अध्यक्ष चुनने के लिए पार्टी नेताओं की एक कमेटी गठित की।”

“आज हमने इस कमेटी की मीटिंग की। कई नेताओं ने पवार साहेब से मुलाकात की जिसमें मैं भी शामिल था। हमने उनसे बार-बार ये आग्रह किया कि वे अपने निर्णय पर पुनर्विचार करें क्योंकि देश और पार्टी को इस घड़ी में उनकी ज़रूरत है।” उन्होंने कहा, “न केवल एनसीपी के नेताओं ने बल्कि दूसरी पार्टियों के महत्वपूर्ण शख्सियतों ने भी उनसे पार्टी अध्यक्ष बने रहने का आग्रह किया है। पवार साहेब ने ये फ़ैसला बिना हमें बताए लिया है।”

“पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं और नेताओं की मांगों को मद्देनज़र रखते हुए हमने आज बैठक की और सर्व सम्मति से एक प्रस्ताव पारित किया। कमेटी ने आम सहमति से उनका इस्तीफ़ा अस्वीकार कर दिया है। हम उनसे पार्टी का अध्यक्ष बने रहने का आग्रह करते हैं।”

Banarasi

Recent Posts

चुनाव आयोग से मुलाकात कर ‘आप’ नेताओं ने दर्ज करवाया आपत्ति, कहा ‘चुनाव आयोग कार्यवाही नही कर रहा है’

मो0 कुमेल डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज…

4 hours ago

महाराष्ट्र में बोले पीएम मोदी ‘कांग्रेस डोजियर भेजती थी, हम घर में घुस कर मारते है’

अनुराग पाण्डेय डेस्क: महाराष्ट्र के लातूर में मंगलवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करते…

8 hours ago

अमेरिका ने माना ‘इसराइली सेना ने किया मानवाधिकार का उलंघन’

ईदूल अमीन डेस्क: अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने पाया है कि इसराइली सेना की पांच…

11 hours ago