National

उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव: शुरूआती रुझानो में भाजपा को लगता झटका दिखाई दे रहा है, जाने अभी तक क्या है रुझान

शाहीन बनारसी

डेस्क: उत्तर प्रदेश निकाय चुनावो में खबरे अब रुझानो की तरफ रुजू होती हुई दिखाई दे रही है। अभी तक उत्तर प्रदेश के नगर पालिका के हुवे 199 सीटो के मतदान और नगर पंचायत के 544 सीटो पर हुवे पोलिंग के जो रुझान आ रहे है वह बेशक भाजपा को एक बड़ा झटका दिखाई दे रहा है।

नगर पंचायत के 544 सीटो पर आ रहे रुझानो से भाजपा को बड़ा झटका दिखाई दे रहा है। शुरूआती रुझानो में भाजपा को अभी तक 38 सीट पर बढ़त मिली है। जबकि सपा को 41 सीट पर बढ़त मिली हुई है। वही बसपा ने भी बढ़िया उपस्थिति दर्ज करवाते हुवे 9 सीट पर बढ़त बनाया हुआ है। जबकि कांग्रेस को 2 तथा अन्य के खाते में 27 सीट दिखाई दे रही है।

वही दूसरी तरफ कमोबेश ऐसा ही झटका नगर पालिका चुनावो में भाजपा को लगता हुवा दिखाई दे रहा है। जिसमे भाजपा 25 सीट पर आगे है जबकि सपा 27 सीट पर आगे दिखाई दे रही है। वही बसपा के खातो में 6 सीट तथा कांग्रेस के खाते में 2 सीट आती दिखाई दे रही है। अन्य को भी यहाँ 15 सीटो पर बढ़त हासिल है।

दूसरी तरफ नगर निगम की सीटो का ब्यौरा अभी तक का देखे तो आगरा और सहारनपुर से बसपा काफी मतो से आगे है। जबकि वाराणसी, मेरठ, बरेली, प्रयागराज, गोरखपुर, झाँसी, फ़िरोज़ाबाद, लखनऊ, अयोध्या, गाज़ियाबाद, मुरादाबाद, कानपुर, अलीगढ और मथुरा से भाजपा ने बढ़त तो बनाया हुआ है। मगर सबसे अधिक बड़ी ध्यान देने की बात तो ये है कि इस बढ़त में अयोध्या, गोरखपुर को छोड़ दे तो सभी बढ़त बहुत ही मामूली अंतर की है जो कभी भी खत्म होकर सिक्के के दुसरे रुख को सामने ला सकती है।

pnn24.in

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

19 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

20 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

21 hours ago