Entertainment

बॉलीवुड अभिनेत्री अमीषा पटेल ने रांची कोर्ट में किया सरेंडर, पढ़ें क्या है मामला

शिखा प्रियदर्शिनी

डेस्क: बॉलीवुड अभिनेत्री अमीषा पटेल ने चेक बाउंस के एक मामले में शनिवार को रांची की एक अदालत में सरेंडर किया। सीनियर डिविजन जज डीएन शुक्ला ने इसके बाद उन्हें जमानत दे दी और अगली सुनवाई के वक़्त निजी तौर पर हाजिर रहने का हुक्म दिया। इस केस की सुनवाई की अगली तारीख 21 जून को तय की गई है।

दरअसल यह मामला साल 2018 का है। झारखंड के एक फिल्म प्रोड्यूसर अजय कुमार सिंह ने अमीषा पटेल के ख़िलाफ़ धोखाधड़ी और चेक बाउंस का केस दर्ज कराया था। शिकायतकर्ता के वकील विजय लक्ष्मी श्रीवास्तव ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, “इससे पहले कोर्ट ने उन्हें कई बार पेश होने के लिए समन जारी किया था लेकिन वो अदालत में हाजिर नहीं हुईं। इसके बाद अदालत ने उनके ख़िलाफ़ गिरफ़्तारी का वारंट जारी कर दिया।”

वादी का दावा है कि उन्होंने अमीषा पटेल के खाते में 2।5 करोड़ रुपये जमा किए थे। ये पैसे अमीषा पटेल को “देसी मैजिक” नाम की एक फिल्म के लिए दिए गए थे। शिकायत में ये दावा किया गया है कि अमीषा पटेल ने फिल्म में काम नहीं किया और वादी को 2।5 करोड़ रुपये का चेक वापस भेज दिया। ये चेक बैंक में बाउंस कर गया।

झारखंड की अदालत के समन के सिलसिले में सुप्रीम कोर्ट ने अगस्त, 2022 में अमीषा पटेल के ख़िलाफ़ धोखाधड़ी और विश्वास भंग के आरोपों को लेकर चलाई जा रही आपराधिक कार्यवाही पर रोक लगा दी थी। लेकिन शीर्ष अदालत ने ये भी कहा था कि नेगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट्स एक्ट के सेक्शन 138 (चेक बाउंस के मामलों के लिए संबंधित प्रावधान) के तहत क़ानूनी प्रक्रिया चलाई जा सकती है।

Banarasi

Recent Posts

भाजपा नेता के पुत्र पर बूथ कैप्चर के आरोपों  पर अब होगा दाहोद के उस बूथ पर दुबारा मतदान

आदिल अहमद डेस्क: गुजरात के लोकसभा क्षेत्र दाहोद के एक पोलिंग बूथ पर फिर से…

17 mins ago

सुप्रीम कोर्ट में केजरीवाल की ज़मानत याचिका पर ईडी ने किया विरोध, कहा ‘किसी भी नेता को कभी चुनाव प्रचार हेतु अंतरिम ज़मानत नही मिलती है’

अनुराग पाण्डेय डेस्क: सुप्रीम कोर्ट में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अंतरिम ज़मानत याचिका…

44 mins ago

वाराणसी: साजिद ने पहले पढ़ी मस्जिद में नमाज़, फिर बाहर निकल कर अपनी लाइसेंसी गन से मार लिया खुद को गोली

शफी उस्मानी वाराणसी: वाराणसी के भेलूपुर थाना क्षेत्र के कंकड़ वीर मस्जिद के बाहर एक…

3 hours ago

धर्मेन्द्र ने ही किया था अपनी माँ यशोदा और दिव्यांग भाई का बेरहमी से क़त्ल, घटना को लुट की शक्ल देने से रहा नाकाम और ऐसे आया पुलिस के घेरे में

सरताज खान गाज़ियाबाद (लोनी): सोमवार की रात लोनी बॉर्डर थाना अंतर्गत गुलाब वाटिका कॉलोनी में…

19 hours ago