मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट: उत्तर-पश्चिम भारत मे हो सकती है भारी बारिश

Meteorological Department issued alert: heavy rains may occur in North-West India

मो0 कुमेल

डेस्क: कभी बारिश तो कभी गर्मी भरी उमस ने लोगो का हाल बेहाल कर दिया है। कही बारिश के लिए लोग तरस रहे है तो कही इतनी बारिश हो रही है कि लोग काफी परेशान है। लगभग देश के सभी हिस्सों मे बारिश हो रही है। वही उत्तर प्रदेश के कई ज़िलों मे मानसुन सक्रिय होने के बाद से बारिश का सिलसिला जारी है।

इसी क्रम मे मौसम विभाग ने उत्तर-पश्चिम भारत के लिए अलर्ट जारी किया है। भारत के मौसम विभाग के मुताबिक़, उत्तर-पश्चिम भारत के अधिकतर हिस्सों में अगले कुछ दिनों भारी बारिश जारी रहेगी। भारत के मौसम विभाग ने रविवार सुबह जारी किए अनुमान में कहा है कि दिल्ली, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान, पंजाब और जम्मू-कश्मरी में भारी बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग ने कहा है कि उत्तर भारत पर अभी पश्चिमी विक्षोभ का असर जारी है जिसकी वजह से शनिवार को भारी बारिश हुई। वही शनिवार को राजधानी दिल्ली में इस मौसम की पहली भारी बारिश हुई है। बारिश की वजह से शहर के कई इलाक़ों में पानी भर गया और ट्रैफ़िक जाम लग गया।

दिल्ली में शनिवार को बारिश की वजह से एक मकान की छत गिरने से एक 58 वर्षीय महिला की मौत हो गई। वहीं चौबीस घंटों के भीतर राजस्थान में भारी बारिश से जुड़ी घटनाओं में चार लोगों की मौत हो गई। बारिश और भूस्खलन की वजह से अमरनाथ यात्रा को रविवार को तीसरे दिन भी निलंबित कर दिया गया।  इस वजह से जम्मू में हज़ारों पर्यटक फंसे हैं।मौसम विभाग के मुताबिक देश के दक्षिणी हिस्सों, ख़ासकर केरल के चार ज़िलों में भी भारी बारिश हो सकती है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *