जुबैर नाम से फर्जी आईडी बना कर ताहर सिंह और ओम प्रकाश मिश्रा ने भेजा था राम मंदिर उड़ाने की धमकी भरा मेल, चढ़े एसटीऍफ़ के हत्थे तो उगला ये राज़

मिस्बाह बनारसी

डेस्क: अयोध्या में राम मंदिर, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और एसटीएफ चीफ को बम से उड़ा देने की धमकी वाली जुबैर नाम के मेल भेजने वाले दो युवको ताहर सिंह और ओम प्रकाश मिश्रा को एसटीऍफ़ ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोप है कि इन्होंने जुबैर नाम से एक फर्जी ईमेल आईडी बनाकर राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी भेजी मेल की थी।

27 दिसंबर 2023 के दिन डीजीपी मुख्यालय से जानकारी दी गई थी कि एक X आईडी से ट्वीट किया गया है। ट्वीट ये था कि आईएसआई से जुड़े जुबैर खान नाम के युवक ने एक मेल किया है। इसमें सीएम योगी, एसटीएफ चीफ अमिताभ यश, भारतीय किसान मंच के देवेंद्र नाथ तिवारी के साथ ही अयोध्या राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी दी गई।

थ्रेट मैसेज का जरिया बनी ईमेल आईडी को फॉलो करते हुए एसटीएफ की टीम ने जांच शुरू की। इसी कड़ी में एसटीएफ की टीम ने गोंडा के धानेपुरु निवासी ताहर सिंह और कटरा बमडेरा के ओम प्रकाश मिश्र को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों को लखनऊ के विभूतिखंड इलाके से धरा गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ की तो पता चला कि बंथरा निवासी भारतीय किसान नेता देवेंद्र तिवारी एक एनजीओ चलाता है। उसके खिलाफ मानकनगर, अशियाना, बंथरा, गौतमपल्ली और आलमबाग में कई मामले दर्ज हैं।

आरोपियों ने बताया कि वो देवेंद्र के आलमबाग स्थित इंडियन इंस्टीट्यूट पैरामेडिकल साइंसेज के कार्यालय में काम करते हैं। ओमप्रकाश इसी कॉलेज से आप्टोमेट्री में दो साल का डिप्लोमा भी कर रहा है। देवेंद्र तिवारी के कहने पर ही ताहर सिंह ने थ्रेट मैसेज भेजने के लिए फर्जी ईमेल आईडी बनाई थी। इसके बाद नाका से दो मोबाइल फोन खरीदकर ये मेल किया गया था।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *