Jammu & Kashmir

जम्मू कश्मीर शिक्षा विभाग ने आज 7 मार्च हो होने वाली 10वी की परीक्षा किया स्थगित

निसार शाहीन शाह

डेस्क: जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा ख़त्म होने के पांच साल बाद पहली बार सूबे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा के मद्देनजर जम्मू और कश्मीर प्रशासन ने 7 मार्च को होने वाली दसवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा स्थगित कर दी है। स्कूल शिक्षा बोर्ड ने कहा है कि ‘अपरिहार्य परिस्थितियों के मद्देनजर कक्षा दस की उस दिन होने वाली परीक्षा टाली गई है।

द टेलीग्राफ के अनुसार, स्कूल शिक्षा विभाग के आदेश में प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा का जिक्र नहीं किया गया है, हालांकि इस यात्रा के लिए राज्य में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। स्कूल शिक्षा बोर्ड ने कहा है कि ‘अपरिहार्य परिस्थितियों के मद्देनजर कक्षा दस का कृषि, परिधान, मेकअप और होम फर्निशिंग, ऑटोमोटिव, सौंदर्य और कल्याण, स्वास्थ्य देखभाल, आईटी और आईटीईएस, शारीरिक शिक्षा और खेल, प्लंबिंग/रिटेल, सुरक्षा, दूरसंचार, पर्यटन और आतिथ्य, इलेक्ट्रॉनिक्स और हार्डवेयर सहित व्यावसायिक विषयों की परीक्षा को 4 अप्रैल के लिए स्थगित कर दिया गया है।’

दसवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं 7 मार्च से 3 अप्रैल के बीच आयोजित होने वाली थीं। प्रैक्टिकल इम्तिहानों की तारीखों की घोषणा बाद में की जानी थी। 7 मार्च को मोदी श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में एक रैली को संबोधित करेंगे, जो 2019 में जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म किए जाने के बाद उनकी पहली रैली होगी।

pnn24.in

Recent Posts

महिला भूमिहार समाज ‘नव्या क्लब’ ने वृद्धाश्रम में मनाया मातृ दिवस

अनुपम राज वाराणसी: महिला भूमिहार समाज  नव्या क्लब  की महिलाओ ने मातृत्व दिवस उन माताओ…

4 hours ago

लखीमपुर (खीरी): हो गई तैयार पोलिंग पार्टी, मतदान स्थलों पर सकुशल पहुंची पोलिंग पार्टियां

फारुख हुसैन लखीमपुर खीरी: लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के लिए जिले में 1638 मतदान केंद्र,…

4 hours ago