International

रूस के रक्षा मंत्रालय ने किया युक्रेन के एक गाँव पर कब्ज़ा करने का दावा, कहा एक बड़े शहर के पास तक तक पहुच चुकी है रुसी सेना

आदिल अहमद

डेस्क: रूस के रक्षा मंत्रलाय ने पूर्वी यूक्रेन में बोग्दानीव्का गांव पर क़ब्ज़ा करने का दावा किया है। रूस के सैन्य बल पूर्वी यूक्रेन में लगातार आगे बढ़ने की कोशिशें कर रहे हैं और चासीव यार शहर से बस कुछ किलोमीटर ही दूर हैं। यूक्रेन की सेना पिछले छह महीनों से अपनी रक्षात्मक पंक्तियों को बचाये रखने के लिए संघर्ष कर रही है।

Demo

यूक्रेनी सेना इस समय हथियारों, सैनिकों और वायु सेना की सुरक्षा की कमी का सामना कर रही है। विश्लेषकों का मानना है कि रूस इस बार गर्मियों में और मज़बूती से आक्रमण को आगे बढ़ा सकता है। रूस, यूक्रेन की रक्षात्मक पंक्तियों को तोड़कर और आगे बढ़ना का इरादा रखता है। रूस ने फ़रवरी 2022 में यूक्रेन पर हमला किया था। इसके बाद से रूस और यूक्रेन के बीच भीषण युद्ध चल रहा है।

रूस अपने इस आक्रमण को विशेष सैन्य अभियान कहता है। यूक्रेन ने बार-बार पश्चिमी देशों से मदद मांगी है और अधिक हथियार उपलब्ध कराने का आग्रह किया है। अमेरिकी संसद ने यूक्रेन के लिए 60 अरब डॉलर की मदद को मंज़ूरी दे दी है। रूस का कहना है कि अमेरिका के यूक्रेन की मदद करने का मतलब है कि वह इस युद्ध में और ग़हराई से शामिल हो रहा है और इसके नतीजे अमेरिका के लिए शर्मनाक होंगे।

pnn24.in

Recent Posts

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कहा ‘हमने दिसंबर 2021 के बाद से ही कोविडशील्ड वैक्सीन बनाना बंद कर दिया’

ईदुल अमीन डेस्क: सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कहा है कि उसने दिसंबर 2021 के…

1 hour ago

जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा के राज्यपाल को पत्र लिख कर किया तत्काल फ्लोर टेस्ट करवाने की मांग

आफताब फारुकी डेस्क: मंगलवार को तीन निर्दलीय विधायकों ने बीजेपी से समर्थन वापस लेने की…

2 hours ago

भाजपा नेता के पुत्र पर बूथ कैप्चर के आरोपों  पर अब होगा दाहोद के उस बूथ पर दुबारा मतदान

आदिल अहमद डेस्क: गुजरात के लोकसभा क्षेत्र दाहोद के एक पोलिंग बूथ पर फिर से…

2 hours ago

सुप्रीम कोर्ट में केजरीवाल की ज़मानत याचिका पर ईडी ने किया विरोध, कहा ‘किसी भी नेता को कभी चुनाव प्रचार हेतु अंतरिम ज़मानत नही मिलती है’

अनुराग पाण्डेय डेस्क: सुप्रीम कोर्ट में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अंतरिम ज़मानत याचिका…

2 hours ago