Categories: Politics

भारत में कोरोना महामारी के लिए भाजपा और अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ज़िम्मेदार – ओमप्रकाश राजभर

संजय ठाकुर

बलिया। अपने बयानों के लिए हमेशा सुर्खिया बटोरने वाले सुभासपा के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने आज कोरोना महामारी के लिए भाजपा को ज़िम्मेदार ठहराया है। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने कहाकि देश में कोरोना महामारी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की देन है।

बलिया जिले के रसड़ा स्थित आवास पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए राजभर ने कहा कि देश में जब कोरोना दस्तक दे रहा था, तब मोदी सरकार अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत और मध्य प्रदेश में खरीद फरोख्त के जरिए सरकार बनाने में व्यस्त थी। कहा कि भारत में कोरोना महामारी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप लेकर आए हैं।

अहमदाबाद में स्वागत कार्यक्रम में ट्रंप के साथ हजारों लोग आए, जिनकी जांच नहीं की गई थी। आरोप लगाया कि 30 जनवरी को केरल में जब कोरोना का पहला मामला सामने आया, तभी देश के सभी 20 अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को सील कर दिया गया होता तो बीमारी देश में भयावह स्थिति में नहीं होती। उन्होंने आरोप लगाते हुवे कहा कि उत्तर प्रदेश में नौकरशाह सरकार चला रहे हैं और मुख्यमंत्री कठपुतली बने हुए हैं। गरीब व्यक्ति दूषित पानी पीता है, इसलिए उसमें कोरोना से जूझने की क्षमता अधिक है। उन्होंने आरोप लगाया कि देश एक तरफ़ कोरोना से जूझ रहा है, वहीं भाजपा सरकारों में कोरोना की आड़ में घोटाले हो रहे हैं। कहा, मुख्यमंत्री नौकरशाहों के साथ बैठक कर निर्णय लेते हैं, लेकिन इस बैठक में दोनों उप मुख्यमंत्री में कोई उपस्थित नहीं रहता।

ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि प्रधानमंत्री लॉकडाउन लागू करने के लिए चार घंटे, जबकि थाली बजाने के लिए 10 दिन का समय देते हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तंज कसते हुए कहा कि उनके पास सावन महीने के दौरान कांवरियों के लिए शर्बत का प्रबंध करने और उनसे मिलने के लिए समय है, लेकिन इस समय आ रहे कामगारों के लिए समय नहीं है।

कहा कि गरीब व्यक्ति दूषित पानी पीता है, इसलिए उसके शरीर में प्रतिरोधक क्षमता अधिक होती है। इसलिए गरीब व्यक्ति में कोरोना से जूझने की क्षमता अधिक है। उन्होंने नागरिक उड्डयन विभाग की ओर से दी गई जानकारी का हवाला देते हुए कहा कि देश में गत 15 जनवरी से 23 मार्च तक विदेश से 78 लाख लोग आए, लेकिन केवल 26 लाख की ही मेडिकल जांच हुई और बाकी लोग बगैर जांच के घूम रहे हैं और कोरोना फैला रहे हैं।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

14 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

14 hours ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

14 hours ago