Categories: Sports

क्रिकेट प्रेमियों का खत्म हुआ इंतज़ार, सटोरिये भी रहते है इसके लिए बेक़रार, शुरू हुआ आज से आईपीएल, पहले मैच में चेन्नई ने दिया मुम्बई को पटखनी

तारिक आज़मी

क्रिकेट प्रेमियों के लिए उनका प्यार और त्यौहार के तौर पर आने वाला आईपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग आज से शुरू हो गया है। वही क्रिकेट प्रेमियों के अलावा इस सीरिज़ का इंतज़ार जुआ प्रेमियों और सटोरियों को भी बेसब्री से रहता है। आज से शुरू हुवे इस लीग के पहले मैच में ही मुम्बई को पांच विकेट से पटखनी देकर चेन्नई ने अपनी शुरुआत किया है।

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई को 5 विकेट से हराकर अपने अभियान का आगाज किया। चेन्न्ई से पहले बैटिंग का न्योता पाकर मुंबई ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 162 रन बनाए, जिसे चेन्नई ने 4 गेंद बाकी रहते 5 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। उसके लिए अंबाती रायुडू ने 71 और फैफ डु प्लेसिस ने नाबाद 58 रन बनाए। एक समय मुकाबला चेन्नई के लिए काफी तनावपूर्ण था, लेकिन धोनी ने फिर से हैरान करने वाला फैसला लिया, जब उन्होंने अपनी जगह इंग्लिश युवा ऑलराउंडर सैम कुरैन को भेजा। तब तीन ओवर में चेन्नई को जीत के लिए चेन्नई को 29 रन चाहिए थे और ऐसे समय कुरैन ने 6 गेंदों पर 2 छक्कों से 18 रन बनाकर यह सुनिश्चत कर दिया कि यहां से मैच चेन्नई ही जीतेगा और जल्द ही फैफ डु प्लेसिस ने इस पर मुहर  भी  लगा दी।

अंततः चेन्नई ने मुम्बई को पांच विकेट से पटखनी देकर अपनी जीत की शुरुआत कर दिया है। जहा इस जीत से चेन्नई के प्रशंसको में ख़ुशी दिखाई दी वही मुम्बई के चाहने वालो ने इस हार को मायूसी के साथ स्वीकार किया।

pnn24.in

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

20 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

21 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

22 hours ago