Categories: Crime

कप्तान खुद उतरे सड़क पर, किया दालमंडी क्षेत्र में अवैध पटाखों की धर पकड़ हेतु छापेमारी, भारी मात्रा में अवैध पटाखे बरामद

ए जावेद

वाराणसी। वाराणसी के कप्तान आज खुद सड़क पर अपने दल बल के साथ उतर पड़े। पहले स्थानीय पुलिस को जानकारी रही कि कप्तान आने वाले है। जिसकी सुचना पर चेतगंज पुलिस चाक चौबंद व्यवस्था के तहत मुस्तैद रही। मगर कप्तान अमित पाठक ने रास्ता कुछ इस तरह बदला और अचानक सीधे दालमंडी क्षेत्र में अवैध पटाखों की धर पकड़ के लिए खुद पहुच गए।

कप्तान अमित पाठक के साथ क्षेत्राधिकारी दशाश्वमेघ अवधेश पाण्डेय, थाना प्रभारी चौक आशुतोष तिवारी के अतिरिक्त क्षेत्रीय थाने की भारी फ़ोर्स ने दालमंडी के तीन पटाखा कारोबारियों के यहाँ छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में अवैध पटाखा पकड़ा। अवैध पटाखे के खिलाफ चले इस अभियान की जानकारी मिलते ही जिले के अन्य क्षेत्रो में पटाखा कारोबारियों के यहाँ हडकंप मच गया।

इस क्रम में कप्तान ने टीम सहित अवैध पटाखों की दुकानों में छापामार तीन दुकानों क्रमशः अमानत रहनुमा हैण्डलूम हाऊस, शेख भाई राखी सेन्टर व फिरोज की दुकान से भारी मात्रा में पटाखे बरामद कर सम्बन्धि को उनके विरुद्ध कार्यवाही हेतु निर्देशित किया। इस दरमियान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वाराणसी द्वारा अपने अधिनस्थो को सख्त चेतावनी दी गयी है कि बिना लाइसेंस के अवैध पटाखों की बिक्री करने वाले दुकानदारों के विरुद्ध आगे भी सख्त कार्यवाही जारी रहे। बताया जाता है कि अनुमानित रूप से इस छापेमारी में लाखो के अवैध पटाखे पकडे गए है। वही क्षेत्रीय नागरिको ने इस कार्यवाही से राहत की साँस भी लिया है।

pnn24.in

Recent Posts

‘इंडिया’ गठबंधन पर बोली ममता बनर्जी ‘टीएमसी “इंडिया” गठबंधन का हिस्सा बनी रहेगी’

शफी उस्मानी डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा है…

14 hours ago

बोले अमित शाह ‘हमे 400 सीट चाहिए क्योकि देश में स्थिरता लाना है’

आदिल अहमद डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि केंद्र की…

14 hours ago

नेपाल में एमडीएच के 3 और एवरेस्ट के एक मसाले की बिक्री पर लगा अस्थाई बैन

आफताब फारुकी डेस्क: नेपाल ने कुछ भारतीय ब्रांड्स के मसालों की गुणवत्ता पर सवाल उठने…

14 hours ago