Categories: UP

युवक द्वारा फंदे से झूल कर आत्महत्या का प्रयास, परिजनों का आरोप – आर्थिक तंगी से जूझ रहा युवक

मो0 सलीम

वाराणसी। वाराणसी के लोहता थाना क्षेत्र एक चन्दापुर ग्राम में एक युवक ने अपने घर में फंदे से लटक कर अपने जीवन की ईह लीला समाप्त करने की कोशिश किया, मगर इसी दरमियान उसकी पत्नी कमरे के अन्दर आ गई और युवक आत्महत्या के प्रयास में सफल नही हो पाया। इस प्रयास में घायल हुवे युवक को एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। परिजनों के अन्सुआर घटना का कारण आर्थिक तंगी है।

परिजनों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार लोहता थाना क्षेत्र के चन्दापुर गांव में शमशेर पुत्र मतिउल्ला (28) विगत काफी समय से आर्थिक तंगी से जूझ रहा है। अपने हालात से परेशान युवक ने सोमवार को शाम अपने आवास पर रस्सी के सहारे फंदा लगाकर झूल गया। शमशेर जब फंदे से झूल रहा था तभी शमशेर की पत्नी कमरे में आ गई। पति को फंदे पर झूलता देख कर पत्नी ने अपने पति को पाँव से पकड़ कर उसके शरीर को ऊपर की तरफ उठा दिया और जोर जोर से शोर मचाने लगी। शोर सुनकर परिवार से सम्बन्धित अन्य पट्टीदार मौके पर दौड़ते हुवे आये। और शमशेर को नीचे उतारा।

इस दरमियान शमशेर बेहोश हो चुका था। उसके गर्दन पर काफी चोट आई दिखाई दे रही थी। इस दरमियान घटना की जानकारी किसी ने पुलिस को दिया। सुचना पाकर मौके पर लोहता थाने से एसआई श्याम लाल सरोज अपने हमराही कांस्टेबल पवन यादव के साथ पहुचे। उन्होने युवक की घायल अवस्था देख कर परिजनों और मोहल्ले के लोगो के सहयोग से घायल युवक को अस्पताल भेजवाया जहा उसकी हालात नाज़ुक बनी है।

परिजनों ने घटना के कारणों पर बताया कि पिछले काफी समय से कारोबार बंद चल रहा है जिससे घर की आर्थिक स्थिति काफी बिगड़ गई है। जिससे परेशान होकर युवक ने ये कदम उठाया है। वही मौके पर आये एसआई श्याम लाल सरोज ने बताया कि घायल युवक की स्थिति अभी बयान देने लायक नही है। मामले में पूरी जानकारी युवक के होश आने के बाद ही उसके द्वारा बताया जा सकता है। साचार लिखे जाने तक युवक की हालात नाज़ुक बनी हुई थी।

pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

18 hours ago

बहुचर्चित आनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में फिल्म अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार

आदिल अहमद डेस्क: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित ऑनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने…

18 hours ago

आरक्षण मुद्दे पर बोले अमित शाह ‘भाजपा की आरक्षण खत्म करने की कोई मंशा नही है’

आफताब फारुकी डेस्क: कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा भाजपा नेताओं के बयानों को आधार…

18 hours ago

भाजपा की तुलना तालिबान से करने पर बसपा के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर दर्ज हुई ऍफ़आईआर

शफी उस्मानी डेस्क: बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर उत्तर प्रदेश के…

19 hours ago