Special

जाने कौन है साढे पांच लाख का इनामिया कुख्यात डाकू गौरी यादव जिसके नाम की है उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में दहशत

तारिक़ आज़मी

गौरी यादव…..! दहशत के लिए ये नाम ही काफी है। ददुआ, ठोकिया, रागिया जैसे कुख्यात डाकुओ की श्रेणी में अब गौरी यादव भी आ गया है। चित्रकूट से लेकर मध्यप्रदेश तक इसके नाम की दहशत कायम है। मध्य प्रदेश पुलिस ने इसके ऊपर पचास हज़ार का इनाम रखा हुआ है। वही अब उत्तर प्रदेश सरकार ने इस कुख्यात डाकू पर पांच लाख का इनाम घोषित कर दिया है। अब कुख्यात गौरी यादव पर कुल 5 लाख पचास हज़ार का इनाम हो गया है। मगर आज भी ये पुलिस पकड़ से दूर है और अपना गैग संचालित कर रहा है।

चित्रकूट जनपद के बहिलपुरवा थाना क्षेत्र के बेलहरी गांव का निवासी दुर्दांत गौरी यादव अब कुख्यात ददुआ, ठोकिया, रागिया, बलखड़िया और बबुली कोल के इनाम वाली श्रेणी में पहुंच गया है। गौरी यादव पर यूपी और एमपी में हत्या अपहरण, फिरौती मांगने, सरकारी काम में बाधा डालने के लगभग 50 मामले दर्ज हैं।  इसकी तलाश में यूपी-एमपी की पुलिस टीमें कई दिनों से लगी हैं।

इस डाकू समेत गैंग को खत्म करने के लिए पुलिस टीमें लगातार काम कर रहीं हैं।  ऐसे में अब यह भी कयास लगाये जा रहे हैं कि साढे पांच लाख का इनामी होने के बाद डाकू गौरी गैंग का खात्मा भी जल्द हो सकता है। आईजी के। सत्यनारायण व सतना एसपी धर्मवीर सिंह ने बताया कि इस गैंग को खत्म करने के लिए हर संभावित स्थान पर पुलिस टीम लगी है।

आज बृहस्पतिवार को पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल ने बताया कि आईजी और एडीजी स्तर से इस डाकू पर इनाम बढ़ाने की फाइल शासन को भेजी थी। शासन की अब मंजूरी मिल गई है। अब इस डाकू पर यूपी से पांच लाख व एमपी से पचास हजार का इनाम हो चुका है।

pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

13 hours ago

बहुचर्चित आनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में फिल्म अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार

आदिल अहमद डेस्क: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित ऑनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने…

13 hours ago

आरक्षण मुद्दे पर बोले अमित शाह ‘भाजपा की आरक्षण खत्म करने की कोई मंशा नही है’

आफताब फारुकी डेस्क: कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा भाजपा नेताओं के बयानों को आधार…

13 hours ago

भाजपा की तुलना तालिबान से करने पर बसपा के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर दर्ज हुई ऍफ़आईआर

शफी उस्मानी डेस्क: बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर उत्तर प्रदेश के…

14 hours ago