जाने कौन है साढे पांच लाख का इनामिया कुख्यात डाकू गौरी यादव जिसके नाम की है उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में दहशत

तारिक़ आज़मी

गौरी यादव…..! दहशत के लिए ये नाम ही काफी है। ददुआ, ठोकिया, रागिया जैसे कुख्यात डाकुओ की श्रेणी में अब गौरी यादव भी आ गया है। चित्रकूट से लेकर मध्यप्रदेश तक इसके नाम की दहशत कायम है। मध्य प्रदेश पुलिस ने इसके ऊपर पचास हज़ार का इनाम रखा हुआ है। वही अब उत्तर प्रदेश सरकार ने इस कुख्यात डाकू पर पांच लाख का इनाम घोषित कर दिया है। अब कुख्यात गौरी यादव पर कुल 5 लाख पचास हज़ार का इनाम हो गया है। मगर आज भी ये पुलिस पकड़ से दूर है और अपना गैग संचालित कर रहा है।

चित्रकूट जनपद के बहिलपुरवा थाना क्षेत्र के बेलहरी गांव का निवासी दुर्दांत गौरी यादव अब कुख्यात ददुआ, ठोकिया, रागिया, बलखड़िया और बबुली कोल के इनाम वाली श्रेणी में पहुंच गया है। गौरी यादव पर यूपी और एमपी में हत्या अपहरण, फिरौती मांगने, सरकारी काम में बाधा डालने के लगभग 50 मामले दर्ज हैं।  इसकी तलाश में यूपी-एमपी की पुलिस टीमें कई दिनों से लगी हैं।

इस डाकू समेत गैंग को खत्म करने के लिए पुलिस टीमें लगातार काम कर रहीं हैं।  ऐसे में अब यह भी कयास लगाये जा रहे हैं कि साढे पांच लाख का इनामी होने के बाद डाकू गौरी गैंग का खात्मा भी जल्द हो सकता है। आईजी के। सत्यनारायण व सतना एसपी धर्मवीर सिंह ने बताया कि इस गैंग को खत्म करने के लिए हर संभावित स्थान पर पुलिस टीम लगी है।

आज बृहस्पतिवार को पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल ने बताया कि आईजी और एडीजी स्तर से इस डाकू पर इनाम बढ़ाने की फाइल शासन को भेजी थी। शासन की अब मंजूरी मिल गई है। अब इस डाकू पर यूपी से पांच लाख व एमपी से पचास हजार का इनाम हो चुका है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *