Categories: UP

फाफामऊ सामूहिक हत्याकांड : दोपहर में पीड़ित परिजनों से मिलने प्रयागराज आ रही प्रियंका गांधी

तारिक खान

प्रयागराज। आज प्रियंका गांधी प्रयागराज आ रही है। वह फाफामऊ क्षेत्र के गोहारी गाव में हुई सामूहिक हत्याकांड के पीड़ित परिवार से मिलेगी। जारी किये गए कार्यक्रम के अनुसार कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज शुक्रवार दोपहर तीन बजे तक प्रयागराज पहुंचेंगी। वह प्रयागराज के सोरांव विधानसभा के गोहरी गांव जाएगी जहा सामूहिक हत्याकांड के पीड़ित परिजनों से मिलेगी। गौरतलब हो कि मजदूरी करने वाले फूलचंद पासी, उनकी पत्नी, बेटे और बेटी की हत्या हो गई थी। इस दरमियान गाँव वालो को शंका है कि किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म भी किया गया है। क्योकि उसकी लाश नग्न अवस्था में मिली थी। प्रियंका इस पीड़ित परिवार से मिलेंगी।

बताते चले कि कल सुबह प्रयागराज का फाफामऊ एक ही परिवार के चार लोगो की हत्या से दहल गया था। फाफामऊ के रहने वाले फूलचंद्र, उनकी पत्नी मीनू, उनका बेटा शिव और बेटी की धारदार हथियार से वार कर हत्या कर दिया गया था। गाँव के लोगो का कहना था कि दो दिन से उन्हें किसी ने नहीं देखा था। सुबह दरवाजा खुला होने की सूचना पर पड़ोस में रहने वाला भाई पहुंचा तो घटना की जानकारी हुई। घरवालों ने गांव के ही एक परिवार पर रंजिश में वारदात को अंजाम देने का आरोप लगाया है। हालांकि पुलिस कई अन्य बिंदुओं पर भी जांच में जुटी है। किशोरी का शव नग्न हाल में मिला, ऐसे में सामूहिक दुष्कर्म की भी आशंका है।

गाँव के लोगो का कहना है कि स्थानीय दबंगों ने कुछ दिन पहले फूलचंद के घर जाकर धमकाया था, फिर भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की थी। जिसके बाद फाफामऊ के गोहरी गांव में एक ही परिवार के चार लोगों की नृशंस हत्या कर दी गई। मृतकों में फूलचंद (50), उसकी पत्नी मीनू (45), बेटा शिव (10) और 17 वर्षीय बेटी शामिल हैं। सभी के खून से लथपथ शव सुबह घर के भीतर पड़े मिले। धारदार हथियार से हमला कर उन्हें मौत के घाट उतारा गया। माना जा रहा है कि हत्यारों के सिर पर खून सवार था।

मौके और शवों की हालत उनकी दरिंदगी की दास्तां बयां करने के लिए काफी है। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि मौके पर जो हालात थे, उससे इस बात की आशंका है कि हत्यारों ने पहले बरामदे में सो रहे दंपति व बेटे को मारा और फिर दरिंदगी के बाद कमरे में सो रही किशोरी का कत्ल कर दिया। फूलचंद्र के घर से ठीक दाहिनी ओर पशु औषधालय है जबकि बायीं ओर खाली प्लॉट पड़ा है। पीछे की ओर ईंट का भट्ठा है। पशु औषधालय की चहारदिवारी इतनी है कि आराम से इसे फांदकर घर में दाखिल हुआ जा सकता है। पुलिस अभी यही मान कर चल रही है कि घटना को अंजाम देने के लिए हत्यारे इसी रास्ते का प्रयोग घर में घुसने के लिए किये होंगे।

बहरहाल, प्रियंका गांधी के पीड़ित परिजनों से मिलने आने की सुचना पर प्रशासन अलर्ट मोड़ में आ गया है। प्रशासन ने अपनी तैयारी पूरी करना शुरू कर दिया है। प्रकरण में सियासत गर्म होने की सभावना देखी जा रही है। इसके बाद शायद अन्य राजनैतिक दलों के भी पीड़ित परिजनों से मिलने का सिलसिला चल पड़ेगा। पुलिस को अग्रिम कार्यवाही के लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतज़ार है। वही दूसरी तरफ पुलिस गाँव के ही कुछ लोगो को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

pnn24.in

Recent Posts

लखीमपुर खीरी: जिले में छुटपुट घटनाओं के साथ शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ मतदान

फारुख हुसैन लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में सुबह 7:00 से लोकसभा…

11 hours ago

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम भाजपा नेता सुशील मोदी हारे कैसर से अपनी जंग, 72 वर्ष की आयु में हुआ निधन

शफी उस्मानी डेस्क: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील…

12 hours ago

जाने कब से है ज्येष्ठ माह की शुरुआत, क्या करे उपाय

बापू नंदन मिश्रा डेस्क: हिंदू पंचांग के अनुसार, वैशाख माह का समापन पूर्णिमा तिथि से…

16 hours ago