National

पढ़े पूरी लिस्ट: आम आदमी पार्टी ने जारी किया 150 प्रत्याशियों की पहली सूची, वाराणसी दक्षिणी से अजीत सिंह और उत्तरी से डॉ आशीष जायसवाल को मिला टिकट

तारिक़ आज़मी

डेस्क। लखनऊ में आज आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनावों के लिए अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दिया है। लिस्ट में 8 एमबीए, 38 पोस्ट ग्रेजुएट, 4 डाक्टर, 7 इंजिनियर, 8 बीएड, ३९ ग्रेजुएट और 6 डिप्लोमा धारको को टिकट देने का दावा आम आदमी पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रभारी राज्य सभा सांसद संजय सिंह ने किया है। इस लिस्ट में वाराणसी के उत्तरी से जहा डॉ आशीष जायसवाल और दक्षिणी से अजीत सिंह को टिकट मिला है।

संजय सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस के कहा कि बदलाव की राजनीति और गन्दी राजनीति पर झाड़ू चलाने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और पार्टी के केंद्रीय सहमति से प्रदेश के सभी 403 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी उतारने का फैसला लिया गया है। इनमें से 150 सीटों की पहली लिस्ट आज जारी की गई है। केजरीवाल और केंद्रीय नेतृत्व द्वारा जिन योग्य उम्मीदवारों के नामों पर सहमति बनी है उनमें  8 MBA, 38 पोस्ट ग्रेजुएट, 4 डॉक्टर, 8 पीएचडी और 7 इंजीनियर, 8 बीएड, 39 ग्रेजुएट और 6 डिप्लोमा धारक है। वहीं जातियों की बात करें तो 55, ओबीसी उम्मीदवार, 31 अनसूचित जाति, 14 मुस्लिम, 6 कायस्थ 6 और 36 ब्राह्मण उम्मीदवार हैं।

लिस्ट में वाराणसी के पिंडरा विधानसभा से अमर सिंह पटेल, रोहनिया से पल्लवी वर्मा, उत्तरी से डॉ आशीष जायसवाल और दक्षिणी से अजीत सिंह को पार्टी ने अपना प्रत्याशी बनाया है। कांग्रेस छोड़ कर आम आदमी पार्टी में आये फैसल लाला खान को रामपुर से पार्टी ने अपना प्रत्याशी बनाया है। मऊ जनपद की बात करे तो घोसी से पंकज भारती, मधुबन से कमलेश त्रिवेदी को टिकट मिला है। वही लखनऊ मध्य से नदीम अशरफ जायसी को पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है।

लखनऊ पूर्वी से आलोक सिंह, उत्तरी से अमित श्रीवास्तव, पश्चिमी राजीव बक्शी, मोहनलालगंज सूरज कुमार तथा सरोजनी नगर से रोहित श्रीवास्तव प्रत्याशी होंगे। कानपुर की बात करे तो अकबरपुर रानिय से विशेष यादव, भोगनीपुर से आशुतोष पाण्डेय, आर्य नगर से अनुज शुक्ला, बिठुर से सोमपाल, गोविन्द नगर से चिंटू फौजी, कल्याणपुर से अरुण कुमार श्रीवास्तव, किदवई नगर से विवेक द्रिवेदी और महाराजपुर से उमेश यादव को टिकट मिला है। वही बलिया के सिकंदरपुर विधानसभा से पार्टी ने प्रदीप कुमार को प्रत्याशी बनाया है। जबकि चंदौली जनपद के मुग़लसराय से साजिद अंसारी और चकिया से चंद्रशेखर तिवारी को पार्टी ने अपना प्रत्याशी बनाया है।

पूरी लिस्ट देखने के लिए क्लिक करे –

यूपी में सात चरणों में चुनाव होना है। 10 फरवरी को पहले चरण में पश्चिम यूपी के 11 जिलों की 58 सीटों पर, दूसरा चरण 14 फरवरी को 9 जिलों की 55 सीटों पर, 20 फरवरी को तीसरे चरण में 16 जिलों की 59 सीटों पर मतदान होगा। चौथे चरण में मतदान 23 फरवरी को लखनऊ सहित 9 जिलों की 60 सीटों पर होगा। पांचवे चरण में 27 फरवरी को 11 जिलों की 60 सीटों पर, छठे चरण में 3 मार्च को 10 जिलों की 57 सीटों पर और सातवें और अंतिम चरण का मतदान 7 मार्च को 9 जिलों की 54 सीटों पर किया जाएगा। 10 मार्च को मतों की गिनती होगी।

pnn24.in

Recent Posts

ड्रामा-ए-इश्क, सेक्स और फिर ब्लैकमेलिंग बनी रेशमा के खौफनाक क़त्ल की वजह, जाने कैसे आया राशिद पुलिस की पकड़ में

तारिक आज़मी डेस्क: बेशक इश्क खुबसूरत होता है। मगर इश्क अगर ड्रामा-ए-इश्क बने तो खतरनाक…

20 hours ago

गर्लफ्रेंड ने शादी से किया इंकार तो BF ने रस्सी से जकड़कर किया रेप… दोनों गालों पर लोहे की गर्म रॉड से लिखा अपना नाम AMAN

फारुख हुसैन लखीमपुर-खीरी: खीरी जनपद से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है,…

20 hours ago