Accident

गुरुग्राम: भीषण आग लगने से देर रात से जल रहा 30-35 एकड़ में फैला कूड़े का ढेर

तारिक़ खान

डेस्क। बीती रात गुरुग्राम स्थित मानेसर के सेक्टर-6 में भीषण आग लगने से हडकंप मच गया। 30-35 एकड़ में फैले स्क्रैप के ढेर में भीषण आग लग गई और हादसे में 2 लोगो की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि आग इतनी भीषण लगी है कि पुरे हरियाणा प्रदेश की दमकल गाड़ियाँ यहाँ आग बुझाने के लिए पहुंची। यही नहीं दिल्ली से सटे दमकल केन्द्रों की भी गाड़ियाँ पहुंची हुई है।

बताते चले कि यह आग उस वक्त लगी जब दिल्ली-एनसीआर में बीती रात आंधी चलनी शुरू हुई थी। इसी के चलते देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और सुबह 9।30 बजे के बाद भी पूरी तरह से आग बुझाई नहीं जा सकी है। दमकल विभाग के अनुसार इस हादसे में एक महिला समेत दो लोगों के शव अब तक बरामद किए गए हैं और विभाग की ओर से सर्चिंग अभियान जारी है। जिस जमीन पर स्क्रैप का ढेर था वह जमीन ककरोला गांव के किसान व एचएसआईडीसी की बताई जा रही है।

यहां स्थित झुग्गियों से किराया वसूलने वाले की तलाश जारी है। दरअसल तेज आंधी की वजह से यहां स्थित झुग्गियों को भी आग ने अपनी चपेट में ले लिया था। झुग्गियों में आग लगने के कारण यहां रखे सिलिंडरों में भी विस्फोट हुआ जिसके चलते आग ने और तेजी पकड़ ली। अब तक 90 प्रतिशत आग बुझा ली गई है और राहत व बचाव कार्य जारी है। अभी तक इस बात की जानकारी सामने नहीं आई है कि यह आग कैसे लगी है। इसके अलावा इससे हुए नुकसान की भी जानकारी आना अभी बाकी है। फिलहाल दमकल कर्मचारी आग पर काबू पाने में जुटे हुए हैं।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

24 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

1 day ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

1 day ago