Bihar

बिहार में फिर बरपा ज़हरीली शराब का कहर, तीन मौत, अन्य गंभीर

अनिल कुमार

बिहार: बिहार में एक बार फिर ज़हरीली शराब का कहर बरपा है। ज़हरीली शराब पीने से तीन की मौत हो गई है। परिजनों ने आशंका जताई है कि तीनों की मौत जहरीली शराब पीने से हुई है। शराब पीने वाले दो अन्य लोग गंभीर रूप से बीमार हैं जिनका इलाज नीजी अस्पताल में कराया जा रहा है। घटना राघोपुर के वीरपुर गांव की है। मृतकों में एक का अंतिम संस्कार परिवार वालों ने कर दिया जबकि दो शवों को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है।

त्वरित कार्रवाई में पुलिस ने आधा दर्जन संदिग्धों को पकड़ा है जिनसे पूछताछ की जा रही है। एक मृतक के परिजन ने बताया कि शुक्रवार की शाम को गांव में ही इन पांचों ने शराब पिया था। शनिवार को उनकी हालत बिगड़ने लगी। दोपहर बाद उन्हें फतुहा के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान रात में तीन की बारी-बारी से मौत हो गई। दो बीमार अभी इलाजरत हैं। उनकी हालत भी ठीक नहीं है। मृतकों की पहचान हो गई है।

सबसे पहले जंगली महतो 35 साल, की मौत हुई। परिजन रात में उसा शव ले गए और अंतिम संस्कार कर दिया। उसके बाद रामा महतो 50 वर्ष और राम प्रवेश महतो 36 वर्ष, की मौत हो गई। तीन मौत की सूचना अस्पताल की ओर से पुलिस को दी गयी। उसके बाद पुलिस रात में सक्रिय हो गई और दो शवों को कब्जे में ले लिया। दोनों शवों को पुलिस ने हाजीपुर सदर अस्पताल में रखा है। शवों को मेडिकल टीम द्वारा पोस्टमार्टम किया जाएगा। शराब पीने से पवन महतो और एक अन्य की हालत नाजुक है।

रात में ही पुलिस कार्रवाई शुरू कर दिया। वीरपुर पहुंची पुलिस ने संदिग्ध स्थानों पर छापामारी की। ग्रामीणों से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने 6 संदिग्धों को उठाया है। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। राघोपुर में एक माह के भीतर जहरीली शराब कांड का यह दूसरा मामला है। पहले भी जहरीली शराब पीने से 3 की मौत हो गई थी। पुलिस ने कुछ दिनों तक डंडा चमकाया। लेकिन शराब माफिया का कारोबार जारी रहा।  इस घटना ने गांव के साथ साथ पुलिस महकमे में भी हड़कंप है।

Banarasi

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

17 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

17 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

19 hours ago