Varanasi

अन्नपूर्णानगर में हुई चोरी का किया सिगरा पुलिस ने खुलासा, 4 अभियुक्त गिरफ्तार, हुआ अंतर्राज्यीय चोरो के गैंग का खुलासा

ए0 जावेद

वाराणसी: पुलिस कमिश्नरेट वाराणसी की सिगरा पुलिस ने विगत दिनों अन्नपूर्णा नगर कालोनी के एक फ़्लैट में हुई चोरी के क्रम में सीसीटीवी फुटेज और अन्य साक्ष्यो की मदद से 4 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर अंतर्राज्यीय चोरो के गैंग का खुलासा किया है। गिरफ्तार अभियुक्तो में तीन बिहार के पटना और एक दिल्ली का निवासी है। इन सभी अभियुक्तों की गिरफ़्तारी पटना से हुई है, जहा से विधिक कार्यवाही कर इनको वाराणसी लाया गया।

गिरफ्तार अभियुक्तों मो0 शाहबान अन्सारी, टीपू सुल्तान, रियाज अन्सारी पटना के रहने वाले है और  अफजाल अन्सारी दिल्ली का निवासी है। पत्रकार वार्ता में डीसीपी (काशी) आर0एस0 गौतम ने बताया कि इन सबकी गिरफ़्तारी बिहार के पटना स्थित थाना सुल्तानगंज क्षेत्र से स्थानीय पुलिस के सहयोग से कल दिनांक 18/02/2023 हुई है। अभियुक्तों के पास से चोरी हुई ज्वेलरी, नकदी तथा घटना में प्रयुक्त इनोवा कार बरामद हुई है। अभियुक्तों को नियमानुसार थाना सुल्तानगंज पटना में दाखिल कर सड़क मार्ग से वाराणसी लाया गया है।

पुलिस अभियुक्तगणों को रिमांड पर लेकर से विस्तृत पूछताछ कर अग्रिम पूछताछ एवं चोरी के माल खरीदने वाले राजीव ज्वैलर्स के खिलाफ विधिक कार्यवाही करेगी। साथ ही पुलिस ने इस गैंग के सरगना कैफी की गिरफ्तारी हेतु टीमें लगायी है। गिरफ्तार अभियुक्तगणों से पूछताछ में जानकारी प्राप्त हुई कि इनके गैंग का सरगना मो0 कैफी पुत्र मुर्तुजा निवासी आलमगंज, पटना (बिहार) है और उसी के संरक्षण में यह गैंग चार पहिया वाहनों से घूम-घूम कर बिहार, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, दिल्ली आदि राज्यों में जाकर बंद पड़े फ्लैट में ताला तोड़कर चोरी करते है।

पुलिस पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि वारदात करते समय गैंग के कुछ सदस्य अपार्टमेंट के नीचे लिफ्ट/सीढ़ीय़ों पर निगरानी करते है तथा बाकी लोग चोरी की घटना को अन्जाम देते है। इनका मुख्य निशाना सिर्फ ज्वैलरी व नकदी ही रहता है । इन लोगों द्वारा ही विगत दिनों अन्नपूर्णा नगर कालोनी में चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था। घटना अंजाम देने के बाद ये सभी फरार हो गए थे।

उस घटना के सम्बन्ध में पूछताछ में अभियुक्तों ने पुलिस को बताया कि सुबह इनोवा गाड़ी नम्बर BR-01-PG-3263 द्वारा पटना से वाराणसी आये और  रेलवे स्टेशन की पार्किंग में गाड़ी खड़ी कर पास के ही अन्नपूर्णा नगर कालोनी के अपार्टमेंट में प्रथम तल पर दिनदहाड़े लगभग 11 बजे ताला तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम दिया।

पुलिस ने अभियुक्तों के पास से चोरी का 1,88,300/- रुपया नगद, सोने का दो जोड़ी हार मय कान सेट, दो सोने की चैन मय लाकेट, 10 जोड़ी सोने के झुमके व टप्स, पांच जोड़ी चांदी की पायल, पांच जोड़ी चांदी की विछिया, 5 चांदी का सिक्का, दो अदद सफेद की माला मय लाकेट, चार अदद मोबाइल ओप्पो सहित घटना में प्रयुक्त इनोवा नम्बर BR-01-PG-3263 बरामद किया गया है। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में इस्पेक्टर सिगरा राजू सिंह, एसआई अमीर बहादुर सिंह, का0 अमित कुमार यादव, का0 युवराज सिंह शामिल थे।

pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

19 hours ago

बहुचर्चित आनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में फिल्म अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार

आदिल अहमद डेस्क: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित ऑनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने…

20 hours ago

आरक्षण मुद्दे पर बोले अमित शाह ‘भाजपा की आरक्षण खत्म करने की कोई मंशा नही है’

आफताब फारुकी डेस्क: कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा भाजपा नेताओं के बयानों को आधार…

20 hours ago

भाजपा की तुलना तालिबान से करने पर बसपा के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर दर्ज हुई ऍफ़आईआर

शफी उस्मानी डेस्क: बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर उत्तर प्रदेश के…

20 hours ago