National

ज़मानत पर सुनवाई के एक दिन पहले ईडी ने किया मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार, गिरफ़्तारी पर बोले केजरीवाल ‘इन सबका एक मकसद है, मनीष को हर हाल में अन्दर रखना’

आदिल अहमद

डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को आज ईडी ने एक मनी लांड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया है। कल मनीष की उस मामले में ज़मानत पर सुनवाई है जिसमे उनकी गिरफ़्तारी केंद्रीय जांच ब्यूरो ने शराब नीति मामले में किया है। ज़मानत पर सुनवाई के ठीक एक दिन पहले ईडी द्वारा गिरफ़्तारी पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा है कि सरकार मनीष सिसोदिया को किसी भी तरीके से जेल में रखना चाहती है।

मिल रही जानकारी के अनुसार ईडी दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री से पिछले दो दिनों से पूछताछ कर रही थी। ईडी मनीष सिसोदिया से दिल्ली की नई शराब नीति तैयार करते समय कथित मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में पूछताछ कर रही थी। अब उन्हें इसी मामले में गिरफ्तार किया गया है। बताते चले कि सिसोदिया को 26 फरवरी को उनकी गिरफ्तारी के बाद सीबीआई की हिरासत समाप्त होने के बाद न्यायिक हिरासत में दिल्ली की तिहाड़ जेल में रखा गया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया कि ईडी की कार्रवाई का उद्देश्य सिसोदिया को “हर हालत में अंदर” रखना है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि “मनीष को पहले CBI ने गिरफ़्तार किया। CBI को कोई सबूत नहीं मिला, रेड में कोई पैसा नहीं मिला। कल बेल पर सुनवाई है। कल मनीष छूट जाते। तो आज ED ने गिरफ़्तार कर लिया। इनका एक ही मकसद है- मनीष को हर हालत में अंदर रखना। रोज नये फर्ज़ी मामले बनाकर। जनता देख रही है। जनता जवाब देगी”

इसके साथ ही अरविन्द केजरीवाल ने खबरिया साईट द प्रिंट की वर्ष 2019 में प्रकाशित वह रिपोर्ट भी अपने ट्वीटर पर शेयर करते हुवे भाजपा पर तंज़ कसा है जिसमे भाजपा के उन 7 बड़े नेताओं का ज़िक्र था जिनके ऊपर भ्रष्टाचार के आरोप है मगर कभी ईडी और सीबीआई ने उनके ऊपर छापेमारी नही किया है। अरविन्द ने ट्वीट कर भाजपा पर तंज़ कसते हुवे कहा है कि भाजपा के 7 अनमोल रत्न है।

 

pnn24.in

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

18 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

18 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

19 hours ago