International

कथित बाबा और गुजरात में बलात्कार के मामले में देश छोड़ कर फरार आरोपी नित्यानंद ने अपने तथाकथित देश कैलासा नाम पर लगाया अमेरिका के 30 शहरों को चुना

शाहीन बनारसी

बाबा नित्यानद का नाम आपने सुना होगा। वही नित्यानंद जिस पर गुजरात में बलात्कार का आरोप है और वह देश छोड़ कर फरार हो गया और इस दरमियान उनके कुछ जजीरो को कथित रूप से खरीद कर खुद के एक देश होने का दावा किया और उसका नाम संयुक्त राष्ट्र कैलासा रखा।

नित्यानंद ने घोषणा किया कि कैलासा विश्व का एकमात्र देश है जो हिन्दू राष्ट्र है और हम दुनिया के सभी पीड़ित हिन्दुओ को संरक्षण देते है। अब अभी तक तो कथित बाबा नित्यानंद पर बलात्कार का आरोप गुजरात में लगा था। अब मगर बाबा नित्यानंद ने अमेरिका के 30 शहरों को अपने कथित मुल्क कैलासा के नाम पर चुना लगा दिया है।

इसके बाद कथित बाबा नित्यानंद और उसका कथित देश कैलासा एक बार फिर चर्चा में है। खबर है कि अपने कथित देश के नाम से नित्यानंद ने अमेरिका के 30 शहरों में स्कैम किया है। ताजा मामला न्यू जर्सी के नेवार्क शहर का है। वहां के अधिकारियों ने स्वीकार किया है कि वो एक घोटाले का शिकार हुए हैं। उन्होंने नकली हिंदू राष्ट्र के साथ सिस्टर सिटी नाम के एक एग्रीमेंट पर साइन कर दिए थे। अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुछ दिन पहले नेवार्क शहर के मेयर ने इस सांस्कृतिक व्यापार समझौते के लिए कैलासा के प्रतिनिधियों को नेवार्क सिटी हॉल में इनवाइट किया था। बाद में उन्हें पता चला कि कैलासा असली देश है ही नहीं।

इवेंट का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें शहर के अधिकारी कैलासा के साथ सिस्टर सिटी वाले दस्तावेजों पर साइन करते दिख रहे हैं। खबर है कि एग्रीमेंट में नेवार्क और कैलासा के बीच कनेक्टिविटी, समर्थन और आपसी सम्मान को समृद्ध करने के लिए विविध संस्कृतियों के साथ साझेदारी की बात है। खबर ये भी है कि नेवार्क सिटी काउंसिल ने सिस्टर सिटी समझौते पर हस्ताक्षर करने के कुछ ही दिनों बाद समझौते को रद्द कर दिया।

खैर, नेवार्क वो अकेला शहर नहीं जिसके साथ ये स्कैम हुआ हो। कैलासा की वेबसाइट के मुताबिक, अमेरिका के 30 शहरों के साथ इसकी साझेदारी है। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि उनमें से ज्यादातर शहरों के मेयरों ने इस तरह के सौदों पर साइन करने की बात मानी भी है। शहरों ने दावा किया है कि ये एग्रीमेंट समर्थन के तौर पर नहीं बल्कि एक अनुरोध के तौर पर साइन किया गया है। यानी कैलासा ने उनसे अनुरोध करके समझौते पर साइन करवाए हैं।

नित्यानंद साल 2019 में भारत छोड़कर भाग गया था। उसके ऊपर गुजरात में रेप केस दर्ज है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत से भागकर नित्यानंद ने इक्वाडोर में जमीन खरीदी और उसे अपना देश घोषित कर दिया। नित्यानंद ने इस कथित देश का नाम ‘कैलासा’ या ‘यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ कैलासा’ USK रखा और इसे ‘हिंदू राष्ट्र’ बताया। कैलासा की वेबसाइट के मुताबिक, ये देश दुनियाभर में सताए गए हिंदुओं को सुरक्षा देता है और यहां जाति और लिंग का भेदभाव किए बिना सभी हिंदू शांति से रहते हैं।

pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

6 hours ago

बहुचर्चित आनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में फिल्म अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार

आदिल अहमद डेस्क: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित ऑनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने…

7 hours ago

आरक्षण मुद्दे पर बोले अमित शाह ‘भाजपा की आरक्षण खत्म करने की कोई मंशा नही है’

आफताब फारुकी डेस्क: कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा भाजपा नेताओं के बयानों को आधार…

7 hours ago

भाजपा की तुलना तालिबान से करने पर बसपा के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर दर्ज हुई ऍफ़आईआर

शफी उस्मानी डेस्क: बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर उत्तर प्रदेश के…

7 hours ago