Others States

आईआईएम कलकत्ता के प्रभारी निदेशक सहदेव सरकार यौन उत्पीडन के आरोपों को लेकर पद से हटाये गए

तारिक खान

डेस्क: भारतीय प्रबंधन संस्थान, कलकत्ता (आईआईएम-सी) ने बताया है कि इसने उसके प्रभारी निदेशक सहदेव सरकार को यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर पद से हटा दिया है। ऐसा संस्थान की आंतरिक शिकायत समिति की सिफारिश पर किया गया है।

हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार, एक  बयान में कहा गया है कि ऐसा संस्थान की आंतरिक शिकायत समिति की सिफारिश पर किया गया है, जो यह सुनिश्चित करना चाहती थी कि उन पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोप की निष्पक्ष जांच हो। बयान में स्पष्ट किया गया कि उन्हें हटाने का उद्देश्य निष्पक्ष जांच था और यह आरोपों को लेकर संस्थान के बोर्ड की राय नहीं है।

संस्थान का बयान सरकार के बाहर निकालने और उनकी जगह प्रोफेसर सैबल चट्टोपाध्याय को लाने की खबरें सामने आने के दो दिन बाद आया। हालांकि इस परिवर्तन के लिए उनके और संस्थान के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के अध्यक्ष श्रीकृष्ण कुलकर्णी के बीच मतभेदों को जिम्मेदार ठहराया गया था। उल्लेखनीय सहदेव सरकार 2021 के बाद से समय से पहले पद छोड़ने या हटाए जाने वाले तीसरे निदेशक या प्रभारी निदेशक हैं।

pnn24.in

Recent Posts

नही पहुच पाए अरविन्द केजरीवाल भाजपा मुख्यालय, चाक चौबंद रही भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा व्यवस्था, मार्च को पुलिस ने आगे बढ़ने नहीं दिया’

आदिल अहमद डेस्क: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने…

11 hours ago