Kanpur

लव मैरेज बनी अजय के क़त्ल की वजह, दोस्त ने निभाया आस्तीन के सांप की भूमिका, पहले तंत्र मंत्र फिर एक्सीडेंट से जान लेने की कोशिश में हुवे थे आरोपी विफल फिर बनाया ये प्लान

मो0 कुमेल

कानपुर: कानपुर के सचेंडी इलाके में रहने वाले अजय कमल की हत्या का राज़ जब खुला है तो पुलिस भी अचंभित रह गई। अजय की हत्या उसकी माशूका के घर वालो ने उसके दोस्त को मिला कर किया था। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों ने इस बात को कबूला है कि पहले उन्होंने तंत्र मंत्र से अजय की जान लेने की कोशिश किया, फिर एक्सीडेंट से जान लेने की कोशिश किया था। मगर दोनों में ही अजय बच गया।

मिली जानकारी के अनुसार अजय का अपने घर के पास रहने वाले राज बहादुर की बेटी आकृति सिंह से अफेयर हो गया। इन लोगों ने एक साल पहले घर से भाग कर चुपचाप शादी कर ली थी। आकृति क्षत्रिय बिरादरी से थी जबकि अजय हरिजन बिरादरी से। आकृति के परिवार वालों को यह शादी बर्दाश्त नहीं हुई। ये बात अजय और आकृति दोनों को पता थी इसीलिये परिवार के डर से दोनों कानपुर से कुछ दूरी पर रहने लगे।

बीती 17 मई को अजय जिस फैक्ट्री में काम करता था अचानक वहां से लौटते समय रास्ते से गायब हो गया। 18 मई को उसका शव हाइवे किनारे मिला। पुलिस ने तहकीकात शुरू की। इस दौरान अजय के घर वालों ने इस मामले में सीधे-सीधे आकृति के परिजनों पर उसकी हत्या करने का आरोप लगाया। 19 मई को पोस्टमार्टम के बाद बॉडी मिलते ही सचेंडी थाने के बाहर अजय के परिजनों ने प्रदर्शन भी किया।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से साफ हुआ कि अजय की मौत गला दबाने से हुई थी। पुलिस ने इस हत्याकांड का खुलासा करते हुए आकृति के पिता राज बहादुर, उसकी मां मीना, भाई शरद समेत पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया। डीसीपी पश्चिम विजय ढुल का कहना है कि दोनों ने प्रेम विवाह किया था। इससे राज बहादुर काफी नाराज थे। जिसके चलते अजय को रास्ते से हटाने की प्लानिंग की गई।

प्लान के मुताबिक इस साजिश में महावीर नाम के शख्स को भी शामिल किया गया। इसके लिए उसे बाकायदा 30 हजार रुपए दिए गए। इस हत्याकांड में एक महिला का भी रोल था। महिला ने अजय के बारे में सारी जानकारी राज बहादुर को दी थी। ऐसा उसने क्यों किया इसकी जांच जारी है।

महावीर और वो महिला अजय के पड़ोस में रहते थे। महावीर ने अजय से दोस्ती की। इसके बाद अजय के बारे में जानकारी आकृति के भाई शरद को दे दी। 17 मई को शरद और उसके पिता ने अजय को कार में खींच लिया। उसका अपहरण किया और फिर हत्या कर दी। हत्या करने के बाद उसके शव को एक शोरूम के पास हाइवे पर फेंक दिया। पुलिस के मुताबिक, इसमें पांच लोग पकड़े गए हैं। पड़ोसी महिला अभी तक फरार है।

pnn24.in

Recent Posts

उन्नाव: प्रेम प्रसंग में प्रेमिका के घर वालो ने किया प्रेमी की कुल्हाड़ी से पीर पीट कर हत्या

मो0 कुमेल डेस्क: उन्नाव में प्रेम प्रसंग के चलते एक युवक की धारदार हथियार से…

35 mins ago

बोले आरजेडी नेता मनोज झा ‘भाजपा और आरएसएस के बीच पोजीशन की लड़ाई चल रही’

मो0 कुमेल डेस्क: राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता मनोज झा ने शनिवार को कहा,…

24 hours ago