कानपुर कैंट विधानसभा – फिर बदला सपा ने प्रत्याशी, हसन रूमी होंगे अब प्रत्याशी

 अमिताभ बाजपेई ,मोहम्मद हसन  रूमी व योगी बने सपा प्रत्याशी

(मुहम्मद शरीफ)
कानपुर नगर, समाजवादी पार्टी द्वारा अपने  प्रत्याशियों की सूची जारी की गयी, जिसमें गठबंधन को लेकर जो अटकलें लगाई जा रही थी, उस पर असमंजस और अधिक बढ गया है। फिलहाल पार्टी द्वारा क्या तय किया गया है यह स्थानीय नेताओं को समझ में नही आ रहा है। एक ओर गठबंधन की बात लगातार की जा रही है तो दूसरी ओर समाजवादी पार्टी ने जिस तरह से टिकट घोषित किया  है उससे हालात कुछ और ही बयां हो रहे है। स्थानीय स्तर पर गठबंधन को लेकर जो स्थितियां बन रही थी, फिलहाल  उस पर आर्यनगर, किदवईनगर, गोविन्द नगर सीट पर चर्चा की जा रही थी लेकिन जो सूची जारी हुई, उसमें सपा ने इस विधानसभा उम्मीदवारों पर अपने प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए है। आर्यनगर से अमिताभ बाजेपई को प्रत्याशी घोषित किया गया है तो वही किदवई नगर विधानसभा से ओमप्रकाश मिश्र व गोविन्दनगर से योगेन्द्र कुशवाहा के साथ छावनी से मो0 हसन रूमी के साथ ही सीसामऊ से इरफान सोलंकी तथा कल्याणपुर से सतीश निगम के साथ साथ बिठूर से मुनीन्द्र शुक्ला को एक बार फिर से प्रत्याशी के रूप में खडा किया गया है। मुख्य रूप से आर्यनगर, किदवई नगर व गोविन्दनगर में गठबंधन की स्थिति में कोंग्रेस स्वयं के लिए सीट मांग रही थी लेकिन जो सूची अभी सपा ने जारी की है उसमें कहीं भी इस तरह के हालात नज़र नहीँ आ रहे है।
उधर हसन रूमी के निवास स्थल पर उनके समर्थको का जमावडा लगना शुरू हो गया है बधाइयों की बौछार हो रही है । हसन रूमी ने कहा कि जिस तरह से मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मुझ पर अपना विश्वास व्यक्त किया है उसी तरह मै और कैण्ट की जनता निश्चित जीत दर्ज करायें। हसन रूमी के समर्थक मोहम्मद रिजवान कुरैशी ने हमें बताया कि जैसे ही मुझे पता चला कि हसन रूमी को टिकट मिल गया है मेरी खुशी का ठिकाना नहीँ है मै यहाँ रूमी भाई को माला पहनाकर बधाई देने आया हूँ और मुझे लगता है कि अब छाँवनी सीट से  हसन रूमी को विधायक बनने से कोई रोक नहीँ सकता ।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *