शुरू हुई इनकाउंटर पर राजनीती – मौलाना आमिर रशादी पहुचे कानपूर प्रभावित परिवार से मिलने

इब्ने हसन जैदी 

कानपुर का आतंकी  सैफुल्ला  का एटीएस द्वारा लखनऊ में किया गया इनकाउंटर के बाद अब इस पर राजनीति शुरू हो गई है।  इस एनकाउंटर को अब कुछ लोग फ़र्ज़ी बताकर अपनी सियासी रोटी सेक रहे है। आज आजमगढ़ की राष्ट्रीय उलेमा कौंसिल के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना आमिर रशादी दस गाड़ियों का काफिला लेकर कानपुर पहुंचे, यहाँ उन्हों ने सैफुल्ला के पिता सरताज अहमद से लगभग पौन घण्टा बातचीत की उसके बाद फैसल के घर गए जहाँ घर में ताला लगा मिला , फिर आतिफ के घर गए। मौलाना आमिर रशादी ने इस एनकाउंटर को फ़र्ज़ी करार देते हुए एटीएस, सरकार, एडीजी और मीडिया पर जमकर भड़ास निक्सली। इस एनकाउंटर पर एटीएस मुकदमा लिखाने की बात कहां और सुप्रीम कोर्ट में इस एनकाउंटर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की बात की है।

मौलाना आमिर रशादी का सम्बन्ध आज़मगढ़ से है। मौलाना का कहना है कि सैफुल्ला का एनकाउंटर फ़र्ज़ी है। पुलिस ने जिस तरह से उसे मारा है वह गलत है। उनका कहना है कि यह एनकाउंटर भी बटला हाउस एनकाउंटर की तरह फ़र्ज़ी है। वहीं एटीएस पर मुस्लिम विरोधी कार्य करने का आरोप लगाया है और एडीजी ला एण्ड आर्डर दलजीत चौधरी को इसका कमाण्डर बताया। मौलाना आमिर रशादी ने प्रदेश सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि इतनी बड़ी घटना हो जाने के बाद डीजीपी क्यों सामने नही आ रहे है। अभी तक उनका ब्यान क्यों नही आ रहा एडीजी क्यों बयान दे रहे हैं। बड़ा अधिकारी क्यों सामने नही लाया जा रहा है। जब उनसे यह पूछा गया कि ऐसी घटना होने के वाद लोग प्रभावित लोगों के घरों पर जाते है और राजनीती करते है तो मौलाना आमिर रशादी  इस पर भड़क गए और बोले कि मेरा बच्चा मारा गया है और आप सियासत करने की बात कर रहे है उसके बाद मीडिया पर भी जमकर भड़ास निकाली। 
पार्लियामेंट में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने  आतंकी सैफुल्ला के पिता सरताज अहमद की तारीफ़ की थी जब यह बताया तो मौलाना आमिर रशादी भड़क गए और राजनाथ सिंह से लेकर नरेंद्र मोदी तक को आतंकवादी कह डाला और उनकी पार्टी को भी आतंकवादियों की पार्टी बता डाला। फिर देश भर में हुए कई एनकाउंटर को फ़र्ज़ी बता डाला।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *