Categories: Crime

लेबनान – फ़िलिस्तीनी बंदियों के समर्थन में प्रदर्शन

आफताब फारुकी
लेबनानी बंदियों और स्वतंत्रता प्राप्त लोगों के संगठन ने ज़ायोनी शासन की जेलों में भूख हड़ताल कर रहे फ़िलिस्तीनी बंदियों के समर्थन में बैरूत में संयुक्त राष्ट्र संघ के मुख्यालय के सामने प्रदर्शन किए। लेबनान के अलमनार टीवी चैनल की रिपोर्ट के अनुसार फ़िलिस्तीनी बंदियों के समर्थन में प्रदर्शन करने वाले एमाद ख़शमान ने कहा कि लेबनान का इस्लामी प्रतिरोध आंदोलन, ज़ायोनी शासन की जेल में भूख हड़ताल कर रहे फ़िलिस्तीनी बंदियों के साथ सहृदयता व्यक्त करता है ताकि फ़िलिस्तीनी बंदी अपनी मांगों को पूरा करा सकें।

इस विरोध प्रदर्शन में शामिल लोगों ने फ़िलिस्तीनी बंदियों के विरुद्ध ज़ायोनी शासन के बुरे व्यवहार के बारे में जो अपने मूलभूत अधिकारों से भी वंचित हैं, संयुक्त राष्ट्र संघ और अरब देशों के मौन की कड़े शब्दों में आलोचना की। फ़िलिस्तीन की स्वतंत्र के लोकतांत्रिक मोर्च की राजनैतिक शाखा के सदस्य अली फ़ैसल ने इस प्रदर्शन में इस्राईल के साथ संबंधों को सामान्य बनाने के लिए अरब देशों के प्रयासों को लज्जाजनक बताया ।
इसी प्रकार फ़िलिस्तीन की समाचार एजेन्सी मअन ने रिपोर्ट दी है कि जार्डन नदी के पश्चिमी तट और बैतुल मुक़द्दस में भेजी गयी यूरोपीय संघ के प्रतिनिधि मंडल ने इस्राईल की जेल में बंद भूख हड़ताल कर रहे फ़िलिस्तीनियों के स्वास्थ्य पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि यूरोपीय संघ बंदियों के मानवाधिकारों का सम्मान करने और अंतर्राष्ट्रीय नियमों पर प्रतिबद्धता की आवश्यकता पर बल देता है।
pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

3 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

3 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

5 hours ago