आलापुर चकरपुर रेल मार्ग खोलने को दिया धरना

राहुल मसवासी
बाजपुर। उपजिलाधिकारी बाजपुर व जिलाधिकारी ऊधम सिंह नगर की संस्तुति के उपरान्त भी काशीपुर-लालकुआँ रेल मार्ग के बीच स्थित गेट नं.20 ग्राम चकरपुर को जाने वाले मार्ग को न खोले जाने से आक्रोशित चकरपुर के ग्रामीणों ने हिन्दू महासभा के कुमाऊँ मण्डल उपाध्यक्ष हेम काण्डपाल के नेतृत्व में रेलवे स्टेशन पर धरना दिया। साथ ही रेल मंत्री सुरेश प्रभु को संबोधित ज्ञापन स्टेशन मास्टर को सौंप जनहित में काशीपुर-लालकुआँ रेल मार्ग के बीच स्थित गेट नं.20 ग्राम चकरपुर को जाने वाले मार्ग को खुलवाकर रेलवे फाटक लगवाये जाने की पुरजोर माँग की है।

एक माह के अन्दर माँग पूर्ण न होने पर रेलवे स्टेशन पर भूख हड़ताल पर बैठने की चेतावनी भी दी है। इस दौरान हिन्दू महासभा के कुमाऊँ मण्डल उपाध्यक्ष हेम काण्डपाल ने कहा कि जनभावनाओं को दरकिनार कर रेलवे विभाग द्वारा काशीपुर-लालकुआँ रेल मार्ग के बीच स्थित गेट नं.20 ग्राम चकरपुर को जाने वाले मार्ग को दोनों ओर से खोदकर पूर्ण रूप से बंद कर दिया है। जिससे ग्रामीणों को भारी असुविधाओं का सामना करना पड़ रहा है। उपजिलाधिकारी बाजपुर व जिलाधिकारी ऊधम सिंह नगर द्वारा ग्राम चकरपुर को जाने वाले मार्ग को बंद न कर क्रासिंग में परिवर्तित कर जनहित में रेलवे फाटक लगाये जाने वास्ते अपनी संस्तुति रेल विभाग को प्रेषित करने के उपरान्त भी रेलवे विभाग द्वारा हठधर्मी रवैया अपनाते हुए लगभग एक सौ वर्ष पुराने रास्ते को दोनों ओर से खोदकर बंद किया जाना जनभावनाओं पर कुठाराघात है। रास्ता बंद होने से ग्रामीणों व स्कूली बच्चों को भारी असुविधाओं का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने एक माह के अन्दर माँग पूर्ण न होने पर रेलवे स्टेशन पर भूख हड़ताल पर बैठने की चेतावनी भी दी है। इस मौके पर हिन्दू महासभा के नगराध्यक्ष दीपक श्रीवास्तव, युवा नगराध्यक्ष गौरव रामपाल, अनिल अग्रवाल, मनोज जोशी, हेम जोशी, ठाकुर रवि सोमवंशी, विशाल चन्द्रा, शिवम् दिवाकर, अमर भारतीय सक्सैना, हरीश मौर्य, सूरज गुप्ता, सोमवीर, दिलशेर सिंह, राॅबर्ट आदि थे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *