164 मामले मे से 30 का निस्तारण DM ने किया

यशपाल सिंह

आज़मगढ़. जिलाधिकारी चन्द्रभूषण सिंह की अध्यक्षता में तहसील दिवस का आयोजन तहसील मार्टिनगंज में सम्पन्न हुआ। तहसील दिवस के अवसर पर विभिन्न विभागों के कुल 164 शिकायती पत्र प्राप्त हुए। जिसमें राजस्व विभाग के सर्वाधिक 124 शिकायती पत्र, पुलिस विभाग के 15, शिक्षा विभाग के 5, विकास विभाग के 5 तथा अन्य के 15 शिकायती पत्र प्राप्त हुए। जिनमें राजस्व विभाग के 30 शिकायती पत्रों का मौके पर निस्तारण किया गया।

जिलाधिकारी ने राजस्व सम्बन्धी विवादों के निस्तारण के सम्बन्ध में तहसील स्तरीय गठित टास्क फोर्स के माध्यम से विवादों के निस्तारण को गति देने का निर्देश दिया। उन्होने कहा कि जनपद की मुख्य समस्या अतिक्रमण/अवैध कब्जा है। जिसके निस्तारण के लिए सभी आवश्यक कदम उठायें जायेगें। उन्होने कहा कि तहसील दिवस पर आने वाली शिकायतों के निस्तारण में सम्बन्धित अधिकारी द्वारा किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नही की जायेगी। उन्होने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि शिकायतों का निस्तारण मौके पर जाकर गुणवत्तापूर्ण तरीके से करें, जिससे शिकायतकर्ता में विश्वास पैदा हो सकें। इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 एसके तिवारी, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा0 वीके सिंह, परियोजना निदेशक एसके पाण्डेय, जिला विकास अधिकारी विजय कुमार, बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रमोद यादव, एसओसी साोमनाथ मिश्र, जिला पंचायत राज अधिकारी जीतेन्द्र कुमार मिश्र, समाज कल्याण अधिकारी राजीव रत्न सिंह सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *