बारात का खाना खाने से 200 लोग की हालत बिगडी|

आसिफ रिज़वी

मऊ जिले में बारात का खाना खा कर लगभग 150 बारातियों सहित 200 लोग बीमार हो गये हैं। बारात का खाना खा कर लोग फूड प्वाइजनिगं की चपेट में आ गये और उनकों उल्टी दस्त होना शुरु हो गया। आनन फानन में किसी तरह सभी बिमार लोगों को जिलास्पताल लाया गया। जहां पर जिलास्पताल सहित जिला प्रशासन में हङकंप मच गया। साथ ही जिलास्पताल में बीमार मरीजों को जहां भी स्थान मिला वही पर ही इलाज शुरु किया गया। जिलास्पताल के सभी वार्डों को बीमार मरीजों के लिए खोल दिया गया। इसके बावजूद भी बीमार लोगों के लिए स्थान नही पुरा होने की दशा में जमीन पर लिटा कर ही इलाज किया गया।

बताते चले कि आजमगढ जनपद के जहानागंज थाने के लक्ष्मीपुर गांव से मऊ जिले के कोपागंज थाने क्षेत्र के मोहम्मदपुर इंदारा गांव में राजभर परिवार के घर बारात आयी थी। जिसमें बारातियों ने बारात का खाना खाया। लेकिन खाना खाने के बाद एक एक कर बाराती बीमारा होना शुरु हो गये। देखते ही देखते एक एक कर बीमार मरीज की सख्या बढती गयी और इसके साथ ही घराती भी बीमार होने लगे। इसके बाद बीमार लोगों की सख्या कुल मिलाकर लगभग 200 पहुच गयी। आनन फानन में बीमार लोगों को जिलास्पताल लाया गया। जहां पर बीमार लोगों की सख्या देख अस्पताल कर्मीयों के भी होश उङ गये। किसी तरह से आनन फानन में इलाज शुरु किया गया। जिसकों जहां स्थान मिला वही पर ही वह अपना इलाज करवाना शुरु किया। सूचना प्राप्त होते ही मौंके पर सिटी मजिस्ट्रेट सहित पुलिस अधिकारी मौंके पर पहुच कर स्थिती का हाल जाना। साथ ही सीएमओ, सीएमएस सहित अन्य स्वास्थ्य टीमों ने पहुच कर स्थिती को संभाला। पुरी रात जिलास्पताल फूड प्वाइजनिंग के मरीजों से बिमार रहा।  

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *