हरैया ब्लॉक मे वर्तमान प्रमुख पायी मात्र 2 वोट

यशपाल सिह(आजमगढ़)।  मुलायम के गढ़ में पिछले दो दशक में पहली बार समाजवादी पार्टी को भाजपा के हाथों करारी मात खानी पड़ी है। भाजपा के समर्थन से हरैया ब्‍लाक में क्षेत्र पंचायत सदस्‍य सुनील सिंह व उपविजेता रही दुलारी देवी सपा ब्‍लाक प्रमुख भोलवा देवी द्वारा लाया गया अविश्‍वास प्रसताव भारी बहुमत से पारित हो गया। भोलवा देवी को 57 के मुकाबले मात्र 2 मत मिला। राजनीति के जानकार इसे महज एक शुरूआत मान रहे है। चर्चा है कि बीजेपी के सहयोग से कुछ और सीटों पर अविश्‍वास प्रस्‍ताव लाने की तैयारी चल रही है।

बता दें कि पिछले दिनों हुए त्रिस्‍तरीय पंचायत चुनाव में हरैया ब्‍लाक से सपा नेत्री भोलवा देवी ब्‍लाक प्रमुख चुनी गई थी। जबकि दुलारी देवी उपविजेता रही थी। यूपी में 19 मार्च को सत्‍ता परिवर्तन के बाद से ही ब्‍लाक स्‍तर तक सत्‍ता परिवर्तन की कवायद शुरू हो गयी।
जिले में सबसे पहले हरैया ब्‍लाक प्रमुख भोलवा देवी का तख्‍ता पलट करने के लिए 99 सदस्‍यों में से आधे से ज्‍यादा भाजपा जिलाध्‍यक्ष प्रेमप्रकाश राय के साथ डीएम से मुलाकात कर अविश्‍वास प्रस्‍ताव की नोटिस दी।
इसके बाद बुधवार को निर्वाचन अधिकारी एसडीएम रविरंजन, उपायुक्त स्वतः रोजगार इंद्रमणि त्रिपाठी की देखरेख में क्षेत्र पंचायत सभागार में अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर चर्चा शुरू हुई। इस दौरान जमकर नोकझोक हुई। बैठक में मात्र 57 सदस्‍यों ने भाग लिया। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही ब्‍लाकप्रमुख भोलवा देवी के समर्थक सदस्‍य रमेश यादव व चंद्रकेश यादव वोटिंग का वहिष्‍कार कर सदन से बाहर निकल गये। 12बजे अविश्वास प्रस्ताव पढ़कर सदस्यों को सुनाया गया । प्रस्ताव सुनने के बाद 55 सदस्यों ने ध्‍वनिमत से अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन किया । इसके बाद वोटिंग करायी गई। इन 57 सदस्यों में 28 महिला और 29 पुरुष सदस्य भाग लिए 55अविश्वास के पक्ष मे मतदान कि

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.