थाना पर हंगामा करने के आरोप में छः नामजद समेत 300 अज्ञात लोगो पर दर्ज हुआ मुकदमा

अंजनी राय 
बलिया। मनियर थाने पर हंगामा करने, पत्थर फेंके जाने व जान से मारने की धमकी दिए जाने संबंधित मामले में पुलिस ने छह नामजद सहित 250 से 300  लोगों के विरुद्घ आईपीसी की धारा 147, 149, 186, 342, 336, 427, 447, 504, 506 व 7 सीएल के तहत मुकदमा दर्ज किया है। थानाध्यक्ष मनियर शेर सिंह तोमर की तहरीर पर दर्ज मुकदमा में आरोप है कि  19 जून को बरामद युवती का बयान दर्ज कराने व मेडिकल कराने महिला पुलिस अभिरक्षा में ले जाया जा रहा था, तभी बीच रास्ते में रोककर भीड़ के साथ लोगों ने दंगा करते हुए अभियुक्त के साथ शादी करने का दबाव देने लगे।

न कराने से जान से मारने की धमकी देने लगे। थाने परिसर में ईंट पत्थर फेंकने लगे। रोड जाम कर दिए। सरकारी संपत्ति को क्षतिग्रस्त कर दिये। वाहन का शीशा तोड़ दिए। पुलिस विरोधी नारे लगाए। गाली दिए। थाने परिसर को कब्जा कर प्रदर्शन किये।
बता दें कि 04 जून को मनियर कस्बा की एक युवती को दो युवक लेकर फरार हो गए थे। परिजनों की तहरीर पर मनियर पुलिस ने 5 जून को हो राम लाल उर्फ शुभम स्वर्णकार पुत्र कन्हैया स्वर्णकार व सुनील कुमार गुप्ता पुत्र हरि गुप्ता निवासी मनियर के विरु द्ध धारा 363, 366 में मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस के दबाव में युवकों ने अपने एक रिश्तेदार के माध्यम से बोलेरो से युवती को भेजवा दिया। उसी बोलोरो से युवती का बयान दर्ज कराने एवं मेडिकल कराने के लिए पुलिस लेकर जा रही थी, जिसको लेकर परिजन आक्रोशित थे। परिजनों का अरोप था कि पुलिस अभियुक्त के साथ मिली है। वे लोग अभियुक्त को गिरफ्तार कर शादी कराने की मांग कर रहे थे। इस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.