5 जून से माल्टा में अमिताभ-आमिर की ठगी हुई शुरू…

शिखा प्रियदर्शिनी 
हिंदी सिनेमा के रुपहले परदे पर एक बार फिर से एक नया अध्याय गढ़ने  की पहल हो चुकी है। अमिताभ बच्चन, आमिर खान, कटरीना कैफ और फातिमा सना यूरोप पहुँच चुके हैं अपनी आगामी फ़िल्म ‘ठग्स ऑफ़ हिंदोस्ता’ की शूटिंग को लेकर। जी हां , खबर है की विजय कृष्णा आचार्य के निर्देशन  में  बन रही यशराज की फ़िल्म ‘ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्ताँ’ की शूटिंग आज से यानी की 5 जून से यूरोप के ख़ूबसूरत देश माल्टा से शुरू हो चूकी है।

अधिकांशतः एक्शन सीक्वेंस के लिए जहाजों को किया जाएगा इस्तेमाल…
सुनने में आया है की ‘ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्ताँ ‘ में जहाजों पर कुछ रोमांचक और बड़े एक्शन दृश्य फिल्माए जा रहे हैं। जहाज तैयार करने के लिए इंटरनेशनल  क्रु को जिम्मेदारी दी गई थी। माल्टा के समूह तट पर दृश्य को फिल्माने हेतु दो विशालकाय जहाज दो महीने के लिए खड़े किये गए हैं। ये जहाज 18 शताब्दी का फील देते हैं। इस तरह के जहाज़ों में हथियार और तोपों को रखा जाता था। इंटरनेशनल कारीगरों की मदद से बनाये गए इन जहाजों पर ही फ़िल्म का ज्यादातर हिस्सा शूट किया जाएगा। फ़िल्म के सेट को हाई सिक्योरिटी ज़ोन के तहत बनाया गया है।
इस फ़िल्म की कास्ट , लोकेशन्स और तकनिकी तैयारियों को देखते हुए फ़िल्म के निर्माता-निर्देशक तथा दर्शकों को फ़िल्म से खास उम्मीदें हैं। इस फ़िल्म की तुलना ‘ग्लैडिएटर ‘ , ‘ट्रॉय’ और ‘कैप्टन फिलिप्स’ सरिखे अंतर्राष्ट्रीय फिल्मों से की जा रही है क्योंकि इन सबकी शूटिंग भी माल्टा में और इसी तकनीकों की सहायता से हुई है।                        

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *