बिजली की बेहतरी के लिए एक हुए बलिया के माननीय

सी0 पी0 सिह विसेन

बलिया :– जिला विद्युत समिति की बैठक सलेमपुर सांसद रविन्दर कुशवाहा की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में हुई। जनपद में विद्युत आपूर्ति बेहतर बनी रहे इस पर सदस्यों ने चर्चा की और विद्युत विभाग को जरूरी दिशा-निर्देश भी दिये। सांसद रविन्दर कुशवाहा ने कहा कि मजरों में विद्युतीकरण होने के साथ उस गांव में तत्काल सप्लाई भी दी जाए। दीनदयाल योजना के तहत विद्युतीकरण के कार्य में गुणवत्ता व समय का विशेष ख्याल रखने का निर्देश दिया।

यह भी कहा कि इस समिति की अगली बैठक में अधिसंख्य अधूरे कार्य पूरे होने चाहिए। बैठक में सरकार की नई योजना दीनदयाल ग्राम ज्योति योजना के बारे में अधीक्षण अभियंता ने विस्तार से जानकारी दी। बताया कि इस योजना के तहत विभिन्न कार्यो के लिए 58 लाख की स्वीकृति मिल गई है। ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति बेहतर बनी रहे इसके लिए 40 करोड़ की लागत से दिघार, गड़वार व नरहीं में नये सब स्टेशन बनेंगे तथा 17 सबस्टेशनों पर क्षमतावृद्घि का कार्य होगा। इसके अलावा 295 मजरों में विद्युतीकरण के लिए भी 14 करोड़ 68 रूपये मिला है। सांसद श्री कुशवाहा ने इन कार्यो को अधिकतम एक-दो महीने के अंदर शुरू करा देने का निर्देश दिया। राज्यसभा सांसद नीरज शेखर, सांसद भरत सिंह, विधायक आनंद स्वरूप शुक्ला, बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह ने भी बिजली से जुड़ी समस्याओं को सामने रखा। बैरिया विधायक ने कहा कि नौरंगा व भुआल छपरा के लोग आज भी बिजली से काफी दूर है लिहाजा वहां विद्युतीकरण कार्य को शीर्ष प्राथमिकता पर रखा जाए। सांसद भरत सिंह ने बिजली विभाग से पिछले तीन वर्षो में बिजनेस प्लान के तहत हुए कार्यो का विवरण मांगा। सवाल कि प्रत्येक बैठक में मांग करने के बावजूद आखिर क्यों ये विवरण नही दिया जा रहा ? उन्होंने शिवपुर दियर व नौरंगा भुआल छपरा में भी सब स्टेशन लगाने की आवश्यकता जताई।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *