बिल्थरारोड बलिया की प्रमुख खबरें

(वेदप्रकाश शर्मा /अन्जनी राय)

गंदे पानी का नहीं हो रहा निकास

बलिया । बिल्थरारोड तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचायत उधरन के रामपुर निवासी बीरेंद्र यादव ने जिलाधिकारी को पत्र भेज गोपालपुर मौजा स्थित बरनाला भूमि पर अवैध अतिक्रमण का आरोप लगाया है। अतिक्रमण पर चलते नाले से गंदे पानी का विकास अवरुद्ध हो गया है।

जिससे नारकीय स्थिति उत्पन्न हो गई है ।पत्रक में उल्लेख है कि बह नाला में जल निकास को लेकर आए दिन विवाद होता रहता है ।जिससे अमन-चैन को खतरा उत्पन्न हो गया है ।इसके साथ ही सार्वजनिक भूमि पर पक्का निर्माण करा कर भूमि हडपने की साजिश रची जा रही है ।वीरेंद्र ने बताया कि इस मामले की शिकायत तहसील दिवस पर की गई जिससे राजस्व निरीक्षक द्वारा स्थलीय जांच कर अतिक्रमण हटाने की संतुति की गई ।इसके बावजूद अभी तक अतिक्रमण नहीं हटाया गया ।पत्रक में जनभावनाओं के अनुरूप अतिक्रमण समाप्त करने की मांग की है ।

नहरों में पानी नहीं मिलने से सुख रही धन की नर्सरी
बलिया। बिल्थरारोड तहसील क्षेत्र की विभिन्न नहरों में पानी नहीं छोड़े जाने से खेतों में धान की बोई हुई नर्सरी सूख रही है। इस स्थिति के चलते किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें उभरने लगी हैं। नहरों में पानी छोड़ने के लिए किसानों ने कई बार सिंचाई विभाग के अधिकारियों का ध्यानाकृष्ट कराया लेकिन अभी तक पानी की सप्लाई शुरू नहीं की गई। जिला पंचायत के पूर्व सदस्य अहमद कमाल लड्डन ने बताया कि किसानों द्वारा खेतों में धान की नर्सरी डाल दी गई है लेकिन पानी के अभाव में नर्सरी सूख रही है ।इसको लेकर किसान अत्यंत चिंतित हैं ।उन्होंने कहा कि क्षेत्र के नगरों की अभी तक सिल्ट सफाई भी नहीं की गई। जिले के आधे से अधिक भू- भाग को  सिंचित करने वाली दोहरीघाट सहायक परियोजना मुख्य नहर ,लघु डाल पंप कैनाल आदि नहरे सूखी पड़ी है |श्री लड्डन ने कहा कि नहरों में शीघ्र पानी नहीं छोड़ी गई तो फसल बर्बाद होने लगेगी| उन्होंने संबंधित अधिकारियों का ध्यानाकृष्ट कराते हुए शहरों में शीघ्र पानी छोड़ने की मांग की है।
त्रिमुहानी पर लगा सीसीटीवी कैमरा 
बलिया। बिल्थरारोड नगर पंचायत सीमा क्षेत्र से होकर गुजरने वाले लोगों पर नजर रखने और अपराधिक गतिविधियों की रोकथाम के लिए त्रिमुहानी के निकट सोनाडीह मोड पर सीसीटीवी कैमरा लगाया गया है। कैमरा लगाए जाने से अवैध चुंगी वसूली और अन्य गतिविधियों की निगहबानी की जाएगी ।उभाव थाना के प्रभारी निरीक्षक जेसी भारती ने बताया कि सोनाडीह मोड़ पर कैमरा लगाए जाने से अपराध नियंत्रण और अराजक तत्वों पर नजर रखने में सुविधा होगी ।
छेड़खानी में मुक़दमा दर्ज
बलिया। उभाव थाना क्षेत्र के एक गांव में एक महिला के साथ छेड़खानी का मामला प्रकाश में आया है ।इस मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर छानबीन शुरु कर दी है ।महिला वाहन पर सवार होकर जा रही थी कि गांव का एक युवक आया और वाहन के ड्राइवर से गाली -गलौज करने लगा |जब महिला ने प्रतिरोध किया तो आरोपी ने दुपट्टा खींच छेड़खानी की पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर केस दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी है ।
रमजान को लेकर शांति समिति की हुई बैठक
बलिया। बिल्थरारोड नगर में रमजान माह को लेकर शांति समिति की बैठक गुरुवार को पुलिस चौकी परिसर में आयोजित की गई ।बैठक में पर्व को परस्पर सौहार्द और आपसी भाईचारे के साथ मनाने का संकल्प जताया गया ।उप जिलाधिकारी सुशील श्रीवास्तव ने पर्व को शांतिपूर्ण सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाने की अपील की।पुलिस क्षेत्राधिकारी श्रीराम ने सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने का भरोसा दिलाया ।बैठक में साफ-सफाई ,प्रकाश, पेयजल आदि का मुद्दा छाया रहा । इस मौके पर उभाव इंस्पेक्टर जेसी भारती, चौकी सहायक संतोष कुमार राय एवम् नगर से प्रशांत कुमार मंटू,सुनील कुमार टिंकू, मुख्तार अहमद,सरदार महेंद्र सिंह,रूद्र प्रताप यादव, अब्दुल मन्नान, मनोज कुमार, प्रेमचंद जायसवाल आदि उपपस्थित रहे।                        

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.