था पशुओ का विवाद, जम कर हुई इंसानों के बीच मार पीट

फारूख हुसैन

लखीमपुर खीरी// लखीमपुर खीरी के निघासन क्षेत्र में पशुओ के  विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हो गयी जिसमें एक पक्ष के लोग बूरी तरह घायल हो गये। मौके पर पहुँची डायल 100  ने घायलों को निघासन के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया, जहाँ  एक शख्स की गंभीर हालत देखकर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। मामला लखीमपुर खीरी के निघासन क्षेत्र के लुधौरी गाँव के बिहारी पुर्वा का है जहाँ मिली जानकारी के अनुसार यह विवाद एक गाय के पास साड़ आ जाने और उस साड़ को वहाँ से भगाने पर शुरू हुआ।

जहाँ गाँव के ही सुशील जायसवाल के घर उसकी गाय बंधी हुई थी तभी वहाँ एक साड़ कही से आ गया जिसे देखकर सुशील ने उसे भगाना चाहा लेकिन  तभी उसके पड़ोस का ही रोहित पुत्र राजकुमार वहाँ आ गया और उसने सुशील को लाठी से मारना शुरू कर दिया

उसकी चीखने की आवाज सुनकर सुशील के घर वाले घर से बाहर आकर उसको रोहित की पकड़ से छुड़ाने लगे यह देखकर रोहित के परिवार वाले जिनमें राजकुमार पुत्र रामप्रसाद, जगदीश, श्री क्रष्ण व तेजबहादुर पुत्र राजकुमार, गोवा लेखराम ,रामलखन एवं रामजीवन भी वहाँ आ गये और वह सुशील के परिवार वालों को लाठी डंडो से दौड़ा दौड़ा मारने लगे जिसमें सुशील जायसवाल पुत्र शिवनाथ जायसवाल, सावित्री देवी पत्नी मुनेश, श्रवण कुमार पुत्र शिवनाथ व मुनेश जायसवाल, शांती देवी पत्नी मुनेश, सरोजनी पुत्री विनोद एवं जयकरण पुत्र शिव नाथ  बुरी तरह घायल हो गये। यह देखकर आरोपी वहाँ से फरार हो गये।   सूचना मिलने पर डायल 100 की टीम ने मौके पर पहुँच कर गंभीर रूप से घायल सुशील जायसवाल को निघासन के ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुँचाया जहाँ उसकी हालत गंभीर देखकर चिकित्सको ने प्राथमिक उपचार कर उसे जिला अस्पताल भेज दिया और बाकी के घायलों को उनके ही ट्रैक्टर ट्राली के द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुँचाया गया जहाँ उनका इलाज किया जा रहा है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.