फिर मुश्किल में ‘नीरजा’ : एयर होस्टेस नीरजा भनोट के परिवार ने ‘नीरजा’ फिल्म के डाइरेक्टर्स के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा

करिश्मा अग्रवाल
राष्ट्रिय पुरुस्कार विजेता फिल्म ‘नीरजा’ के निर्माताओं के खिलाफ दिवंगत एयर होस्टेस नीरजा भनोट के परिवार ने धोखाधड़ी और साजिश का मुकदमा दर्ज कर दिया है।नीरजा भनोट के परिवार के अनुसार 2013 में नीरजा के परिवार को फिल्म निर्माताओं ने दिवंगत नीरजा के जीवन पर फिल्म बनाने के एवज में 75 लाख रुपए तक कैश और फिल्म की कमाई में 10% हिस्सा देने का वादा किया था जिसे अभी तक पूरा नहीं किया गया है।अब नीरजा भनोट के परिवार ने अपनी राशि भुगतान के लिए कोर्ट में मुकदमा दर्ज कर दिया है।

क्या लिखा है याचिका में :
नीरजा के परिवार की और से पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में दाखिल याचिका में कहा गया है की,पूरा प्रकरण प्रतिवादी (ब्लिंग अनप्लग्ड) और फॉक्स स्टार स्टूडियोज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के बीच हुई आपराधिक साजिश में फंसाने का है, जिसने परिवार और निर्माताओं के बीच सुनियोजित तरीके से समझौता कराया और इसके जरिए गलत तरीके से फायदा उठाने के लिए दिवंगत रमा भनोट (नीरजा की मां) के परिवार और याचिकाकर्ताओं को बेईमानी से समझौते के लिए प्रेरित किया।’
राष्ट्रिय पुरुस्कार विजेता है फिल्म :
सोनम कपूर अभिनीत ‘नीरजा’ फिल्म को आलोचकों और प्रशंसकों दोनों द्वारा सराहा गया था साथ ही इस साल राष्ट्रिय पुरुस्कार से भी नवाजा गया था।
कौन थी नीरजा भनोट :
बता दें कि,एयर होस्टेस नीरजा भनोट पाकिस्तान में पांच सितंबर 1986 को सिर्फ 23 साल की होने के बस दो दिन पहले छोटी सी उम्र में कराची हवाईअड्डे पर पैन अमेरिकन-73 विमान का फलीस्तीनी आतंकवादियों द्वारा अपहरण कर लिए जाने पर यात्रियों को बचाने के दौरान मारी गई थीं।नीरजा भनोट को उनकी बहादुरी के लिए मरणोपरांत उन्हें भारत सरकार ने शांति काल के अपने सर्वोच्च वीरता पुरस्कार अशोक चक्र से सम्मानित किया। उन्हें पाकिस्तान सरकार और अमेरिकी सरकार ने भी अदम्य साहस के लिए सम्मानित किया । कराची एयरपोर्ट पर हुई इस घटना में 20 लोगों की मौत हो गई थी और 150 लोग घायल हुए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.