रेलमंत्री ‘सुरेश प्रभु’ ने बलिया को दिया एक और तोहफा

अंजनी राय 

बलिया। सांसद भरत सिंह की मांग पर ‘प्रभु’ ने बलियावासियों को एक और तोहफा दिया है। इस तोहफे से इंदौर से गोवाहटी तक की राह आसान हो जायेगी। इंदौर-गोवाहटी बाया बलिया चलने वाली इस ट्रेन की समयसारिणी अगले एक सप्ताह में आने की पूरी संभावना है।

बता दें कि सांसद भरत सिंह के प्रयास से बलिया मॉडल रेलवे स्टेशन पर वाशिंगपीट, प्लेटफार्म नम्बर का एक विस्तार, स्वचालित सीढ़ी, वाटर वेडिंग मशीन,  वीआईपी वेटिंग रूम, स्टेशन के बाहर चार पहिया वाहन की पार्किंग, फव्वारा,  मालगोदाम का फेफना में स्थानांतरण के अलावा सुरेमनपुर व चितबड़ागांव में ओवर फुट ब्रिज की स्वीकृति केन्द्र सरकार ने कर दी थी। इसमें अधिकतर कार्यो का पैसा भी आ चुका है। यहां तक की प्लेटफार्म नम्बर एक के विस्तारीकरण का कार्य भी शुरू हो गया था, लेकिन फिलहाल रूका है। वीआईपी वेटिंग रूम बनकर तैयार है, लेकिन शुभारंभ के अभाव में उसका लाभ यात्रियों को नहीं मिल रहा। यही नहीं, पैसा आने के बाद भी बहुत से कार्यो का श्रीगणेश भी नहीं हो सका है। इस मसले पर सांसद भरत सिंह सोमवार को रेल मंत्री सुरेश प्रभु से मिले। सांसद ने पूरे वाकया से रेल मंत्री को अवगत कराया। सांसद की बातों को गंभीरता से लेते हुए रेल मंत्री ने तत्काल कार्य शुरू कराने का भरोसा दिया। साथ ही सांसद की मांग पर तत्काल प्रभाव से इंदौर-गोवाहटी तक जाने वाली ट्रेन को वाया बलिया चलाने की न सिर्फ स्वीकृति दी, बल्कि एक सप्ताह के अंदर इसकी समय सारिणी भी जारी हो जाने का भरोसा दिया। इसकी जानकरी देते हुए सांसद प्रतिनिधि डॉ. कुंवर अरूण सिंह गामा ने बताया कि बहुत जल्द उक्त कार्यो को गति मिलेगी। नई ट्रेन की जो स्वीकृति मिली है, वह सप्ताहिक ट्रेन है। इंदौर में उस ट्रेन को लोक सभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन तथा बलिया में सांसद भरत सिंह हरी झंडी दिखायेंगे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *