सुलतानपुर की प्रमुख खबरे प्रमोद दुबे के संग

सुल्तानपुर:- दहेज की मांग न पूरी होने पर विवाहिता को मार डालने के मामले में आरोपी पति व ससुर की तरफ से जिला एवं सत्र न्यायालय में जमानत अर्जी पेश की गई। जिस पर सुनवाई के पश्चात जिला न्यायाधीश प्रमोद कुमार ने दोनों की जमानत अर्जी खारिज कर दी है।

 मामला गोसाईगंज थाना क्षेत्र के राहिल पारा गांव का है, जहां के रहने वाले दहेज़ हत्यारोपी शीतला प्रसाद व उसके पिता बजरंगी उर्फ लल्लू विश्वकर्मा के तरफ से जमानत अर्जी पेश की गई। जिस पर सुनवाई के दौरान जिला शासकीय अधिवक्ता शुकदेव यादव ने बचाव पक्ष के तर्कों को निराधार बताते हुए जमानत पर विरोध जताया। तत्पश्चात जिला न्यायाधीश ने आरोपियों की जमानत खारिज कर दी।
(2)सुल्तानपुर:-किशोरी को बहला फुसलाकर भगा ले जाने एवं उनके साथ दुष्कर्म करने के मामले में आरोपियों की तरफ से जमानत अर्जी स्पेशल जज पाक्सो एक्ट की अदालत में पेश की गई।जिस पर सुनवाई के पश्चात न्यायाधीश अनिल कुमार यादव ने दोनों की जमानत खारिज कर दी। पहला मामला थाना क्षेत्र के तातामुरैनी गाँव का है,गाँव निवासी जाकिर शाह के खिलाफ अभियोगी ने बीते 5 मार्च की घटना बताते हुए अपनी नाबालिग पुत्री को भगा ले जाने एवं उसके उसके साथ दुष्कर्म के मामले में मुकदमा दर्ज कराया।जिसकी तरफ से जमानत अर्जी पेश की गई।
 वही कूरेभार थाना क्षेत्र में किशोरी को भगा ले जाने व उसके साथ हुए दुष्कर्म के मामले में आरोपी गोविंद कोरी निवासी गोपालापुर थाना कूरेभार की तरफ से स्पेशल जज पाक्सो एक्ट की अदालत में जमानत अर्जी पेश की गई। जिस पर सुनवाई के दौरान बचाव पक्ष के अधिवक्ताओ ने आरोपों को निराधार बताया ।वही शासकीय अधिवक्ता अब्दुल मोमीन ने आरोपों को अत्यंत गंभीर बताते हुए जमानत पर विरोध जताया। तत्पश्चात सत्र न्यायाधीश अनिल कुमार यादव ने दोनों आरोपियों की जमानत अर्जी खारिज कर दी।
वही अमेठी कोतवाली क्षेत्र के पूरे बढ़ई महमदपुर में युवती के साथ हुई छेड़खानी व विरोध करने पर उसके परिवारीजनों पर हुए प्राणघातक हमले के मामले में आरोपी प्रमोद यादव की तरफ से जमानत अर्जी अदालत में पेश की गई।जिस पर सुनवाई के दौरान शासकीय अधिवक्ता रमेश चंद्र ने बचाव पक्ष के तर्कों को निराधार बताते हुए जमानत पर विरोध जताया।तत्पश्चात एडीजे चतुर्थ विनय कुमार सिंह ने आरोपी की जमानत अर्जी खारिज कर दी।
 (3)सुल्तानपुर:-गुजरात प्रांत में कई लाखों की लूट के मामले में वांछित चल रहे आरोपी राहुल गुप्ता पुत्र राममूर्ति गुप्ता निवासी ग्राम त्रिसुंडी को बुधवार की शाम गुजरात पुलिस ने पीपरपुर पुलिस के सहयोग से दौड़ा कर पकड़ लिया, जिसे गुजरात पुलिस कार्रवाई के लिए अपने साथ ले गई है। थानाध्यक्ष डीके सिंह ने बताया कि आरोपी राहुल गुप्ता पेशेवर लुटेरा है जिसके ऊपर कई आपराधिक मामले दर्ज है, गुजरात में हुई लूट के मामले में भी वह वांछित चल रहा था वहां की पुलिस का सहयोग कर आरोपी राहुल को उनके हवाले कर दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.